Home /News /uttar-pradesh /

सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद तेज बहादुर ने बनाया ये नया 'प्‍लान'

सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद तेज बहादुर ने बनाया ये नया 'प्‍लान'

तेज बहादुर यादव

तेज बहादुर यादव

कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि तेज बहादुर की शिकायत के हर बिंदू पर गौर किया जाए और 9 मई तक कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करे.

    वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाले पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव की याचिका अदालत ने खारिज कर दी है. न्यूज18 से बातचीत में तेज बहादुर ने कहा, 'वकीलों से कानूनी सलाह लिया है. इस मामले में सारा अधिकार चुनाव आयोग के पास है,  इसलिए आयोग ने अपने अधिकार का प्रयोग किया.' तेज बहादुर ने बताया कि 23 मई के बाद आचार संहिता खत्म हो जाएगी और इसके बाद वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे.

    पीएम मोदी के खिलाफ भरा था पर्चा

    बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले तेज बहादुर यादव की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी. कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि तेज बहादुर की शिकायत के हर बिंदु पर गौर किया जाए और 9 मई तक कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करे. आपको बता दें कि बीएसएफ में कांस्टेबल रहे तेज बहादुर यादव खाने की क्वालिटी पर सवाल सवाल उठाने के बाद चर्चा में आए थे.

    बीएसएफ से हुए थे बर्खास्‍त

    तेज बहादुर यादव को बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद तेज बहादुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. तेज बाहुदर ने पहले निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी से नामांकन भरा था, लेकिन बाद में सपा ने शालिनी यादव का टिकट काटकर उन्हें गठबंधन का उम्मीदवार बना दिया था. हलफनामे में जानकारी छुपाने के आरोप में निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था.

    तेज बहादुर यादव सबसे पहली बार तब चर्चाओं में आए थे, जब 2017 में बीएसएफ में भोजन की खराब गुणवत्‍ता को लेकर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद 5 मई को तेज बहादुर यादव का एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने साथियों के साथ शराब पीते दिख रहे हैं. वहीं, 50 करोड़ रुपए के एवज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या करवाने की बात कहते दिख रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    देवरिया में सुनाई दे रही है बीजेपी सांसद के 'जूतों' की गूंज, शहर में लगी यह होर्डिंग...

    भाषण के कारण नहीं अपनी गायकी के कारण सुर्खियों में हैं मंत्री अनुप्रिया पटेल

    मिर्जापुर: नॉर्थ ईस्‍ट ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे यात्री

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BJP, Election commission, Lok Sabha Election 2019, Pm narendra modi, RSS, Supreme Court, Tej Bahadur Yadav, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Varanasi S24p77, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर