Home /News /uttar-pradesh /

test of street is opening in varanasi market will remain buzzing overnight pm will inaugurate

Varanasi News: वाराणसी में खुल रहा टेस्ट ऑफ स्ट्रीट,रातभर गुलजार रहेग बाजार,पीएम करेंगे उद्घाटन

X

वाराणसी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत वाराणसी (Varanasi) में फ्लाईओवर के नीचे इंदौर के तर्ज पर नाइट बाजार तैयार किया जा रहा है. 

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल,वाराणसी

    वाराणसी: पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस (Banaras) को जल्द ही एक और बड़ा तोहफा मिलने वाला है. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत वाराणसी में फ्लाईओवर के नीचे इंदौर के तर्ज पर नाइट बाजार तैयार किया जा रहा है. लगभग 2 किलोमीटर लम्बे फ्लाईओवर के नीचे बनारसी खान पान के सारे वैरायटी आप को एक जगह मिलेंगे. 10 करोड़ की लागत से इसे तैयार किया जा रहा है. संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने के अंत तक इस काम को पूरा कर लिया जाएगा उसके बाद जून में प्रस्तावित पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान वो काशीवासियों को इसकी सौगात दी सकते हैं.

    इस नाइट बाजार में कुल 55 दुकाने होंगी. इसके अलावा सेल्फी पॉइंट,मिनी पार्क,पार्किंग और सार्वजनिक शौचालय भी बनाया जाएगा. वाराणसी (Varanasi) के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि लहरतारा,चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे करीब 2 किलोमीटर के एरिया में बाजार सजेगा. यहां बनारसी खान पान के अलावा लोगो को काशी के कला और संस्कृति की झलक दिखेगी. इसके लिए यहां दीवारों पर आकर्षण पेंटिंग उकेरी जा रही है.

    पर्यटकों के लिए होगा खास इंतजाम
    इस बाजार में फ़ूड कोर्ट,ओपन कैफे के अलावा लोगो के बैठने के लिए खास इंतजाम किए जाएंगे. जहां पर्यटक सुकून के पल बिता सके. इसके अलावा पेयजल और दूसरी जरूरी व्यवस्था भी इस बाजार में की जा रही है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर