गैस सिलेंडर फटने से स्कूल वैन में लगी आग, 13 बच्चे झुलसे, 5 की हालत गंभीर

झुलसे सभी बच्चे 5 से 7 साल की उम्र के हैं. डॉक्टरों के मुताबिक 5 बच्चे 50 फीसदी से ज्यादा झुलसे हुए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 12, 2019, 1:18 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 12, 2019, 1:18 PM IST
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक बड़ी खबर सामने आई हैं, जहां एक स्कूल वैन में आग लगने से 13 मासूम बच्चे झुलस गए हैं. 5 बच्चों की हालत बेहत नाजुक है.  सभी बच्चों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि स्कूल वैन को अनधिकृत तरीके से रसोई गैस सिलेंडर से चलाया जा रहा था, जिससे वैन में आग लई. आग लगने के बाद वैन चालक बच्चों को वैन में ही छोड़कर फरार हो गया.

जानकारी के मुताबिक, ज्ञानपुर के एससी कान्वेंट स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. लखनो गांव के पास अचानक वैन में भीषण आग लग गई. जैसे ही वैन में आग लगी चालक बच्चों को वैन में ही तड़पता छोड़कर फरार हो गया. इसके बाद गांव की कुछ महिलाओं ने साहस दिखाते हुए किसी तरह मासूम बच्चों को वैन से निकाला. उसके बाद सभी 13 मासूम बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वैन से निकालकने के दौरान गांव की एक महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई.  झुलसे सभी बच्चे 5 से 7 साल की उम्र के हैं. डाक्टरों के मुताबिक 5 बच्चे 50 फीसदी से ज्यादा झुलसे हुए हैं. वहीं अन्य बच्चे भी 25 से 30 फीसदी झुलसे हैं. निजी स्कूल थोड़े से रूपये बचाने के लिए नियमों की अनदेखी कर बच्चों का जीवन खतरे में डालते हैं. इस मामले में भी स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है.



एक छोटी सी मारुती वैन में 13 से ज्यादा बच्चों को लाया जा रहा था. सबसे बड़ी बात की वैन को रसोई गैस सिलेंडर से जोड़कर चलाया जा रहा था. रसोई गैस लीकेज के बाद वैन में आग लगी है. गनिमत थी की गैस सिलेंडर में विस्फोट नहीं हुआ वरना बड़ा हादसा हो सकता था. जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि वैन में गैस सिलेंडर मिला है. जांच की जा रही है. दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- दिनेश पटेल

ये भी पढ़ें- 

गया हत्याकांड: इन तथ्यों के कारण संदिग्ध लग रही पुलिस की भूमिका
Loading...

पटना के अलावा इस शहर में मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें आज के नए रेट्स

घर के बाहर खेल रही 3 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप का प्रयास, आरोपी फरार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...