Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: कोरोना के नाश के लिए काशी में होगा बड़ा अनुष्ठान,51 दिन होगा महायज्ञ

Varanasi News: कोरोना के नाश के लिए काशी में होगा बड़ा अनुष्ठान,51 दिन होगा महायज्ञ

X

देश में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दी है. तीसरी लहर के कहर के बीच कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanat) की न?

    वाराणसी: देश में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दी है. तीसरी लहर के कहर के बीच कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanat) की नगरी काशी (Kashi) में बड़ा अनुष्ठान होगा.काशी के केदारखण्ड में स्थित द्वारकाधीश धाम में 500 सौ ब्राह्मण 51 दिनों तक अनुष्ठान करेंगे. 100 कुंडीय महायज्ञ की शुरुआत 18 जनवरी से होगी. देश के अलग अलग राज्यों से 100 यजमान इस महायज्ञ में शामिल होंगे.महामंडलेश्वर प्रखर जी महाराज ने बताया कि कोरोना के नाश के साथ भारत विश्वगुरु बने इसके लिए लक्ष्यचंडी महायज्ञ यज्ञ का आयोजन पहली बार काशी में हो रहा है.इस महायज्ञ से जो आध्यात्मिक ऊर्जा उत्पन होगी उससे महामारी का शमन होगा. भारत विश्व गुरु बने देश के सैनिक और सीमाएं सुरक्षित हो इसके लिए भी ये महायज्ञ किया जा रहा है.

    1 लाखदुर्गा सप्तशती का पाठ

    इस लक्ष्यचंडी महायज्ञ में 1 लाख दुर्गा सप्तशती का पाठ भी होगा. महायज्ञ के लिए यज्ञ कुंडियो का निर्माण भी पूरा कर लिया गया है. कोरोना को देखते हुए महायज्ञ के अलावा अन्य सभी आयोजनों को 31 जनवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है. 9 मार्च को इस महायज्ञ का सम्पन्न होगा.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर