Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: काशी में पिंक सिटी का एहसास कराएगा ये मार्ग,जानिए क्या है खास

Varanasi News: काशी में पिंक सिटी का एहसास कराएगा ये मार्ग,जानिए क्या है खास

काशी

काशी में पिंक सिटी सा नजारा

देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी (Kashi) पर्यटकों को जयपुर के पिंक सिटी का एहसास कराएगी. इसके लिए वाराणसी (Varanasi) के ह्रदय स्थली गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग को पिंक कॉरिडोर (Pink Coridor) के रूप में विकसित किया गया है. 10.78 करोड़ की लागत से इस मार्ग की सड़कों पर गुलाबी पत्थरें लगाई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी (Kashi) पर्यटकों को जयपुर के पिंक सिटी का एहसास कराएगी. इसके लिए वाराणसी (Varanasi) के ह्रदय स्थली गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग को पिंक कॉरिडोर (Pink Coridor) के रूप में विकसित किया गया है. 10.78 करोड़ की लागत से इस मार्ग की सड़कों पर गुलाबी पत्थरें लगाई गई है. जिसकी सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र को दी है.

    इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ पाथवे पर इन्ही गुलाबी पत्थरों से खम्बे भी लगाए गए है. वाराणसी का गोदौलिया दशाश्वमेध मार्ग यूपी का पहला ऐसा मार्ग है जो लोगो को गुलाबी एहसास कराएगा. खास बात ये भी है कि पाथवे की सड़कों पर ग्रेनाइट पत्थर लगे है. इसके अलावा इस पूरे मार्ग पर जगह-जगह पर्यटकों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज काशी को इसकी सौगात दी है.

    <b>एक रंग में सभी भवन</b>
    स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत गोदौलिया दशाश्वमेध मार्ग के सभी भवन और दुकानों को गुलाबी रंगों से हेरिटेज लुक दिया है. खास बनारस की थीम पर सभी दुकानों के शटर को आकर्षण ढंग से पेंटिंग की गई है. इन सब के अलावा यहां के सड़को पर लगे स्ट्रीट लाइट भी इसके सुंदरता में चार चांद लगा रही है. गोदौलिया दशाश्वमेध मार्ग का बदला-बदला सा ये नजारा हर किसी को अपनी और आकर्षित कर रहा है.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Narendra modi, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर