COVID 19 Update: वाराणसी में विदेश से आए 1800 लोग फिर रडार पर, घर-घर जाकर होगी स्क्रीनिंग
Varanasi News in Hindi

COVID 19 Update: वाराणसी में विदेश से आए 1800 लोग फिर रडार पर, घर-घर जाकर होगी स्क्रीनिंग
जिले में विदेश की यात्रा कर आने वाले सभी लोगों के हाथा पर एयरपोर्ट से निकलने से पहले मुहर लगाई गई थी और इनके नाम व पतों की एक सूची भी तैयार की गई थी. (सांकेतिक फोटो)

वाराणसी एयरपोर्ट पर अब तक 16786 लोग बनारस और आसपास के जिलों में आए हैं. इनमें अलग-अलग देशों की यात्रा कर आने वाले 1800 लोग हैं और इन सभी की फिर एक बार स्क्रीनिंग (Screening) शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 9:52 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. कोरोना (Corona) का संक्रमण रोकने के लिए सरकार और प्रशासन हरसंभव काम करने में लगे हैं. अब वाराणसी में स्वास्‍थ्य विभाग एक बार फिर ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग करवाने जा रहा है जो कुछ समय पहले ही विदेश की यात्रा कर लौटे हैं. जानकारी के अनुसार जिले में ऐसे करीब 1800 लोग हैं. बताया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर इन लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे और टेस्ट करवाया जाएगा.

लगी थी मुहर
अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार जिले में विदेश की यात्रा कर आने वाले सभी लोगों के हाथा पर एयरपोर्ट से निकलने से पहले मुहर लगाई गई थी और इनके नाम व पतों की एक सूची भी तैयार की गई थी. स्वास्‍थ्य विभाग उसी सूची के आधार पर इनके घर जाएगा और उनका व उनके परिवार की स्क्रीनिंग कर रहा है.

16786 लोग पहुंचे एयरपोर्ट
वाराणसी एयरपोर्ट पर अब तक 16786 लोग बनारस और आसपास के जिलों में आए हैं. इनमें अलग-अलग देशों की यात्रा कर आने वाले 1800 लोग हैं और इन सभी की फिर एक बार स्क्रीनिंग शुरू हो गई है. स्वास्‍थ्य विभाग की टीम अब इनके घर पर जा थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है साथ ही परिजन की भी जांच हो रही है और संदिग्‍ध पाए जाने पर इनके सैंपल लिए जा रहे हैं.



यूपी में 727 हुई पीड़ितों की संख्या
वहीं पूरे उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 727 हो गई. राज्य में इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि लखनऊ, आगरा कानपुर से एक-एक लोगों की मौत होने की खबर है. उन्होंने बताया कि अब तक 55 लोग इलाज के बाद अपने घर जा चुके हैं, वहीं 10,661 लोग क्वारेंटाइन हैं. सरकार ने कोरोना मरीजों की डेथ ऑडिट कराने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: योगी सरकार का फैसला, कुछ सेक्टरों को मिलेगी काम करने की छूट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading