काशी अनाथालय में वार्डन का कहर, खाना मांगने पर 3 साल की बच्ची को गर्म चिमटे से दागा

बताया जा रहा है कि 4 सितंबर को खाना मांगने पर वार्डन (Warden) और उनकी सहयोगी ने बच्‍ची की पिटाई की. सामाजिक संस्‍था के कार्यकर्ताओं के वहां पहुंचने पर मामले का भेद खुला.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 11:55 AM IST
काशी अनाथालय में वार्डन का कहर, खाना मांगने पर 3 साल की बच्ची को गर्म चिमटे से दागा
खाना मांगने पर 3 साल की बच्ची को गर्म चिमटे से दागने का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 11:55 AM IST
वाराणसी. वाराणसी में मंगलवार को काशी अनाथालय में महिला वार्डन द्वारा मासूम पर कहर बरपाने का मामला सामने आया है. घटना रविवार की है. आरोप है कि चेतगंज थाना क्षेत्र के काशी अनाथालय में खाना मांगने पर वार्डन ने तीन साल की बच्ची को गर्म चिमटे से दाग दिया. मामला सार्वजनिक होने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रोबेशन अधिकारी और पुलिस जांच करने अनाथालय पहुंची. शुरुआती जांच में अनाथालय की वार्डन माधुरी सिंह को दोषी पाते हुए उसे बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही काशी अनाथालय के अधिशासी अधिकारी की तहरीर पर माधुरी सिंह के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि 4 सितंबर को खाना मांगने पर बच्ची की वार्डन और उनकी सहयोगी ने पिटाई की. सोमवार शाम को सामाजिक संस्था 'आगमन' के लोग काशी अनाथालय पहुंचे तो वार्डन सहित अन्य लोगों ने ऐसी किसी घटना से इंकार कर दिया. इस पर संस्था के लोगों ने डीएम और एसएसपी को फोन कर घटना की जानकारी दी.

इस मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रोबेशन अधिकारी पीके त्रिपाठी, इंस्पेक्टर (चेतगंज) प्रवीण कुमार और बाल कल्याण समिति के अधिकारी काशी अनाथालय जांच करने पहुंचे. जांच में बच्ची को गर्म चिमटे से दागने की पुष्टि हुई तो उसे उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल भेजा गया.

इस संबंध में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वार्डन को बर्खास्त कर उसके खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उधर, 'आगमन' से जुड़े संतोष ओझा ने बताया कि वह प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी करेंगे. उन्‍होंने सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

(रिपोर्ट: रवि पांडेय)

ये भी पढ़ें:

यूपी में लव मैरिज करने वालों को पुलिस देगी सुरक्षा, कप्तानों को निर्देश जारी
Loading...

कानपुर IIT में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़, प्रोफेसर पर लगा आरोप

सहारनपुर: सड़क हादसे में बिजली विभाग के 2 इंजीनियरों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...