• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: स्वतंत्रता दिवस पर बाबा काशी विश्वनाथ का हुआ तिरंगा श्रृंगार, सामने आई तस्वीर

UP: स्वतंत्रता दिवस पर बाबा काशी विश्वनाथ का हुआ तिरंगा श्रृंगार, सामने आई तस्वीर

स्वतंत्रता दिवस पर बाबा काशी विश्वनाथ का हुआ तिरंगा श्रृंगार

स्वतंत्रता दिवस पर बाबा काशी विश्वनाथ का हुआ तिरंगा श्रृंगार

श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए मंदिर प्रशासन द्वारा सभी प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग करने की व्यवस्था की गई है.

  • Share this:

वाराणसी. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर रविवार को बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में कुछ अलग नजारा दिखाई दिया. खुद काशीपुराधिपति भोलेनाथ के तिरंगा श्रृंगार स्वरूप के दर्शन कर भक्त मंत्रमुग्ध हो गए. मंगला आरती में तिरंगा स्वरूप में बाबा का मनोरम श्रृंगार किया गया. आपको बता दें कि बाबा विश्वनाथ की आरती की आरंभ ही मंगला आरती से होता है. आज स्वतंत्रता दिवस पर बाबा का तिरंगा श्रृंगार मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्र के साथ अन्य अर्चकों ने भव्य रूप में किया था. इसी श्रृंगार में आरती भी संपन्न हुई. आजादी के जश्न में हर शख्स डूबा नजर आया और सभी ने पर्व को हर्षोलास से मनाया.

श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए मंदिर प्रशासन द्वारा सभी प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग करने की व्यवस्था की गई है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करना होगा.

इलेक्ट्रानिक उपकरण पर रोक
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल, पेन, घड़ी, पेन ड्राइव आदि को लेकर मंदिर में न आएं. इससे दर्शन में परेशानी होगी. दूसरा मंदिर परिसर में किसी विग्रह, दीवार या रेलिंग को स्पर्श करने से बचें.

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन पर शनिवार को चेकिंग अभियान चलाया गया. सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है. कैंट, बनारस और सिटी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी अतिरिक्त सतर्कता बरती रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज