Home /News /uttar-pradesh /

VIRAL VIDEO: स्कूल के हॉस्टल में छात्राओं से साफ कराया जा रहा है शौचालय और बर्तन

VIRAL VIDEO: स्कूल के हॉस्टल में छात्राओं से साफ कराया जा रहा है शौचालय और बर्तन

सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें छात्रा शौचालय साफ करती दिख रही है और कुछ तस्वीरों में छात्राए फर्श और बर्तन साफ़ कर रही हैं.

    यूपी के भदोही के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय प्रशासन का बेहद ही अमानवीय चेहरा सामने आया है. सोशल मिडिया पर छात्रा से शौचालय साफ़ करने का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में  साफ देखा जा सकता है कि कैसे छात्राओं से बर्तन और फर्श पर पोछा लगावाया जा रहा है. फिलहाल इस पूरे मामले की डीएम से शिकायत हुई है जिसके बाद डीएम ने बीएसए को जांच सौंपी है.

    छात्राओं से जुड़े आवासीय स्कूलों की व्यस्था को लेकर तमाम दावे किये जाते है लेकिन जमीनी हकीकत बिलकुल अलग है. भदोही जिले के ककराही गोपीगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय से बहुत ही चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें छात्रा शौचालय साफ करती दिख रही है और कुछ तस्वीरों में छात्राए फर्श और बर्तन साफ़ कर रही हैं.

    तस्वीरें वायरल होने के बाद मामले की शिकायत एसएमसी अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से की थी. शिकायत के बाद जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच सौंपी है. बीएसए मामले की जांच करने विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने छात्राओं और कर्मचारियों के बयान दर्ज किये हैं. बीएसए का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

    प्रयागराज कुंभ मेले का राज्यों में प्रचार करेगी योगी कैबिनेट, निशाना आम चुनाव पर

    बता दें कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कक्षा 6 से आठ तक छात्राओं को शिक्षा दी जाती है आवासीय स्कूल में ही रहकर छात्राएं शिक्षा का अध्यन करती है. छात्राओं की रेखदेख के लिए वार्डेन समेत कई स्टाप की तैनाती होती है . सरकार बड़ा बजट इन स्कूलों के संचालन में  खर्च करती है लेकिन उसके बाबजूद अगर इस तरह के मामले सामने आते है तो उससे साफ़ है कि प्रशासनिक स्तर की यह बड़ी लापरवाही है.

    बहन ने मर्जी से की शादी तो नाराज भाई ने मां को मार दी गोली

    Tags: Students.youth, Varanasi news, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर