काशी में पर्यटक उठा रहे है 'अलकनंदा क्रूज' का लुफ्त, CM योगी ने किया था उद्घाटन

पर्यटकों की खास डिमांड को देखते हुये काशी में एक विशेष प्रकार का क्रूज अलकनंदा चलाया गया है. ये क्रूज काशी आने वाले पर्यटकों को अस्सी से पचगंगा घाट तक गंगा में सैर कराएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 3:21 PM IST
काशी में पर्यटक उठा रहे है 'अलकनंदा क्रूज' का लुफ्त, CM योगी ने किया था उद्घाटन
'अलकनंदा क्रूज'
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 3:21 PM IST
वाराणसी आने वाले पर्यटक अब 'अलकनंदा क्रूज' पर सवार होकर गंगा के घाटों और भव्य गंगा आरती का लुफ्त उठा रहे है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में क्रूज का उदघाटन किया था. सोमवार से इस क्रूज को आम जनता के लिये खोल दिया गया है. सैलानी अब इस पर सवार होकर गंगा आरती का आनंद उठा सकेंगे. क्रूज की सवारी करने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है.

पर्यटकों की खास डिमांड को देखते हुये काशी में एक विशेष प्रकार का क्रूज अलकनंदा चलाया गया है. ये क्रूज काशी आने वाले पर्यटकों को अस्सी से पचगंगा घाट तक गंगा में सैर कराएगा. इस दौरान पर्यटक घाटों का नजारा लेने के साथ ही इसमें काशी के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं क्रूज के हाल में लगे टीवी में काशी की संस्कृति पर आधारित फिल्म भी दिखायी जायेगी. क्रूज में छत की ओर भी बैठने के लिये व्यवस्था की गयी है, जहां रेस्टोरेंट की भी व्यवस्था है. जहां बनारसी व्यंजनों को परोसा जाना है.

बता दें कि स्टार्टअप इंडिया के तहत नार्डिक क्रूजलाइन अस्सी घाट से पंचगंगा घाट के बीच डबल डेकर क्रूज का संचालन करेगी. खास बात यह है कि पार्टी, बिजनेस मीटिंग, शादी-विवाह यहां तक कि रुद्राभिषेक जैसे आध्यात्मिक आयोजन भी इसमें कराए जाएंगे.

(रिपोर्ट: नीतीश पांडेय)

ये भी पढ़ें:

मिशन 2019: बसपा घर-घर बताएगी बीजेपी शासन में दलित उत्पीड़न की कहानी

मेरठ से सामने आया वाइफ स्वैपिंग का मामला, महिला ने लगाया पति पर आरोप

चित्रकूट: गंगा-कावेरी एक्सप्रेस को हाईजैक कर 6 बोगियों में लूटपाट, 4 यात्री घायल

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर