• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Video: चंदौली के PDDU रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, रेलकर्मी के ऊपर से गुजरी ट्रेन

Video: चंदौली के PDDU रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, रेलकर्मी के ऊपर से गुजरी ट्रेन

चंदौली के PDDU रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा

चंदौली के PDDU रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा

हाईलाइट्स--रेलवे के ऑपरेशन विभाग की बड़ी लापरवाही ट्रेन में तकनीकी खामी दूर करते समय चला दी ट्रेन2 कर्मीयो के ऊपर से चली ट्रेनपटरी पर ल?

  • Share this:
चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जिले के पं. दीनदयाल उपाध्याय (PDDU) जंक्शन पर ट्रेन के एक्सल का नट-वोल्ट ठीक करते समय रेल कर्मचारी (Railway Staff) के ऊपर से ट्रेन गुजर गई. वहां मौजूद अन्य कर्मियों ने दौड़ कर ट्रेन में घुस कर चेन पुलिंग की. इसके बाद कर्मचारियों को बाहर निकाला गया. सूझबूझ का परिचय देते हुए वह रेल पटरी के बीच में लेट गया. ट्रेन उनके ऊपर से निकल गई. इससे रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. राहत की खबर है कि इस दुर्घटना में किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. उधर, रविवार को रेलकर्मी के ऊपर से ट्रेन गुजरने का वीडियो वायरल हो रहा है.

बता दें कि हल्दिया से आनंद विहार जा रही स्पेशल ट्रेन बृहस्पतिवार की रात दस बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह पर पहुंची. जांच के दौरान कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मियों ने देखा कि ट्रेन के स्लीपर कोच एस-5 के नीचे हाट एक्सल का नट ढीला है. इसके बाद दो कर्मचारी कोच के नीचे जाकर इसे ठीक करने लगे. इसी बीच ट्रेन खुल गई. इस पर खुद को बचाने के लिए कर्मचारी पटरी के बीच लेट गए. वहां मौजूद अन्य कर्मियों ने दौड़ कर ट्रेन में घुस कर चेन पुलिंग की.


Hardoi News: गन्ने के खेत में दौड़ रहा था करंट, पिता-पुत्र की मौत से मचा कोहराम

इसके बाद कर्मचारियों को बाहर निकाला गया. विभागीय कर्मियों ने इसका वीडियो भी बनाया था. इतनी बड़ी घटना के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. पूरे घटनाक्रम का वीडियो शुक्रवार को वायरल होने के बाद अब अधिकारियों में खलबली है. दरअसल, नियम के अनुसार खड़ी ट्रेन के नीचे मरम्मत के पूर्व स्टेशन मास्टर को सूचना दी जाती है. इससे मरम्मत होने तक सिग्नल लाल रहता है. मरम्मत के बाद ही ट्रेन आगे बढ़ाई जाती है. अब स्टेशन मास्टर को क्यों सूचना नहीं दी गई. (रिपोर्ट- नितिन गोस्वामी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज