Home /News /uttar-pradesh /

truth about gyanvapi basement proceedings of court commission in mosque may reveal big

Gyanvapi News:ज्ञानवापी के तहखाने का क्या है सच? मस्जिद में कोर्ट कमीशन की कार्यवाही से हो सकता है बड़ा खुलासा

X

वाराणसी: ज्ञानवापी (Gyanvapi) का सच जानने के लिए वाराणसी (Varanasi) सिविल कोर्ट के आदेश पर शनिवार को कमीशन की कार्यवाही हुई.कमीशन की कार्यवाही के दौरान 52 सदस्यीय टीम ने मस्जिद के तहखाने से अपनी कार्यवाही शुरू की.साढ़े तीन घण्टे की कार्यवाही के दौरान करीब 30 सालों से बंद तहखाने को खोल?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल,वाराणसी

    वाराणसी: ज्ञानवापी (Gyanvapi) का सच जानने के लिए वाराणसी (Varanasi) सिविल कोर्ट के आदेश पर शनिवार को कमीशन की कार्यवाही हुई.कमीशन की कार्यवाही के दौरान 52 सदस्यीय टीम ने मस्जिद के तहखाने से अपनी कार्यवाही शुरू की.साढ़े तीन घण्टे की कार्यवाही के दौरान करीब 30 सालों से बंद तहखाने को खोला गया.टीम ने तहखाने के सभी हिस्सों की वीडियोग्राफी की.जानकारी के मुताबिक, कमीशन की टीम ने मस्जिद के तहखाने के चार कमरों को खोलकर उस जगह के चप्पे-चप्पे की तस्वीरों को कैमरे में कैद किया.

    इस दौरान किसी तरह की परेशानी न हो और तहखाने की तस्वीरें साफ हों इसके लिए खुद टीम में शामिल कैमरामैन ने लाइट के साथ तहखाने में एंट्री ली.सुबह 8 बजे से 12 बजे तक ये कार्यवाही चली.ज्ञानवापी के तहखाने के सवालों पर जब हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता और कार्यवाही में शामिल फोटोग्राफर से News 18 की टीम ने बात की तो उन्होंने सब कुछ सकुशल हुआ ये तो कहा लेकिन तहखाने में क्या देखने को मिला इसकी जानकारी साझा नहीं की.

    तहखाने को लेकर ये है दावा
    हालांकि वंदेमातरम पत्रिका के सम्पादक आर पी सिंह का दावा है कि ज्ञानवापी के तहखाने में कुछ पुराने शिवलिंग और वो अवशेष हैं जो ये साफ कर सकते हैं कि ज्ञानवापी आखिरकार क्या है ?आर पी सिंह का दावा है कि वो कई बार इस तहखाने में गए हैं. हालांकि सूत्र बताते हैं कि आज की वीडियोग्राफी में भी टीम को कुछ ऐसी ही चीजें देखने को मिली हैं लेकिन कोर्ट कमीशन की टीम अपनी रिपोर्ट और इससे जुड़ा सच 17 मई को अपनी रिपोर्ट में कोर्ट के सामने पेश करेगी.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर