Coronavirus: वाराणसी एयरपोर्ट के पास होटल बने कोरेंटाइन सेंटर, यात्री ही करेंगे 14 दिन का पेमेंट
Varanasi News in Hindi

Coronavirus: वाराणसी एयरपोर्ट के पास होटल बने कोरेंटाइन सेंटर, यात्री ही करेंगे 14 दिन का पेमेंट
लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की नसीहत दी जा रही है. (Demo Pic)

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के बाहर दो होटलों को कोरेंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) बनाया गया है. वाराणसी एयरपोर्ट (Varansi Airport) पहुंचे बाहर से आए सभी यात्रियों को जांच के बाद इन्हीं दो होटलों में रखा जाएगा.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के मद्देनजर पूरे देश में एडवाइजरी (Advisory) जारी कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है. इसी क्रम में वाराणसी (Varanasi) डीएम ने भी महामारी अधिनियम के तहत निषेधाज्ञा जारी की है. इसके बाद से ही अलग-अलग स्तरों पर कोरोना को लेकर सतर्कता और एहतियात बरती जा रही है. इसी कड़ी में कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के बाहर दो होटलों को कोरेंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) बनाया गया है.

वाराणसी एयरपोर्ट (Varansi Airport) पहुंचे बाहर से आए सभी यात्रियों को जांच के बाद इन्हीं दो होटलों में रखा जाएगा. प्रशासन ने यह कदम संदिग्ध मरीजों को शहर में आने से रोकने के लिए उठाया है ताकि वायरस से पीड़ित मरीज दूसरे लोगों के संपर्क में न आने पाएं. यात्रियों के एयरपोर्ट पहुंचते ही उनसे इस आशय का एक सहमति पत्र लिया जाएगा जिसके बाद हवाई यात्रा से लौटे सभी यात्रियों को इन होटलों में रखा जाएगा. ऐसे यात्रियों से 1200 से लेकर 1400 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से होटल के किराए का भुगतान भी कराया जाएगा. इन होटलों में यात्रियों को 14 दिन के लिए रखा जाएगा जहां उनके भोजन की भी व्यवस्था रहेगी.

विदेश यात्रा से लौटे यात्री 14 दिन न निकलें घर से बाहर
बता दें कि वाराणसी से अभी तक एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. अब तक वाराणसी में 33 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें 32 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. एक मरीज की रिपोर्ट का अभी इंतजार हो रहा है. अगर बात बीएचयू की जाए तो बीएचयू में दो और संदिग्ध भर्ती हुए हैं जिसमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है. बीएचयू में 11 दिनों में 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. एक मरीज का सैंपल पुणे के वायरोलॉजी सेंटर भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है. वहीं शारजाह से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे 184 में से 180 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है. इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले, जिसके बाद उन्हें जाने दिया गया लेकिन 14 दिनों तक घर के बाहर न निकलने की सलाह दी गई है.
ये भी पढ़ें- किसान-युवाओं से वादाखिलाफी वाली सरकार के रूप में जानी जाएगी योगी सरकार: आम आदमी पार्टी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading