लाइव टीवी

वाराणसी से दो संवासिनी दीवार कूद कर फरार, एक मिली दूसरी की तलाश जारी....
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2020, 7:02 PM IST
वाराणसी से दो संवासिनी दीवार कूद कर फरार, एक मिली दूसरी की तलाश जारी....
वाराणसी के जैतपुरा राजकीय पाश्चात्यवर्ती देख-रेख गृह से संवासिनी फरार (फ़ाइल तस्वीर)

जिला प्रोबेशन अधिकारी (District Probation Officer) प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तलाश के बाद एक 35 वर्षीय संवासिनी को बरामद कर लिया गया है जबकि 25 वर्षीय दूसरी संवासिनी का अभी पता नहीं लगा है. लापरवाही बरतने वाले चार होमगार्ड और देखरेख गृह के दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है.

  • Share this:
वाराणसी. जनपद वाराणसी (Varanasi) के जैतपुरा स्थित राजकीय पाश्चात्यवर्ती देख-रेख गृह की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मचारियों को चकमा देकर दो संवासिनियां वहां से फरार हो गईं. सूचना मिलने पर खोजबीन शुरू कर एक संवासिनी (Samvasini) को कर्मचारियों ने क्षेत्र से ही बरामद कर लिया जबकि दूसरी का अभी तक पता नहीं लगा. इस मामले में अधीक्षिका (superintendent of Jaitpura samvasini care home) को प्रतिकूल प्रविष्टि (Adverse entry) दी गई है जबकि दो सुरक्षाकर्मियों समेत चार होमगार्ड्स के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है.

केस दर्ज, तलाश जारी
संवासिनी के लापता होने की सूचना मिलने के बाद देख-रेख गृह की अधीक्षिका सरोज सिंह की तहरीर पर जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है वहीं सुरक्षा में तैनात दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट महिला कल्याण विभाग के निदेशालय को भेज दी गई है. इसके अतिरिक्त वहां तैनात चार होमगार्डों पर कार्रवाई के लिए उनके कमांडेंट को रिपोर्ट भेजी गई है. बता दें कि जैतपुरा स्थित राजकीय पाश्चात्यवर्ती देख-रेख गृह में 54 संवासिनी रह रही थीं. इनमें से दो संवासिनी सुबह करीब साढ़े 4 बजे देख-रेख गृह परिसर से बाहर निकलने में सफल रहीं. इसकी जानकारी कर्मचारियों को हुई तो हड़कंप मच गया. सूचना आला अधिकारियों को देने के साथ ही उनकी खोजबीन शुरू की गई.

जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तलाश के बाद एक 35 वर्षीय संवासिनी को बरामद कर लिया गया है जबकि 25 वर्षीय दूसरी संवासिनी का अभी पता नहीं लगा है. प्रवीण कुमार के मुताबिक लापता संवासिनी को जून 2019 में प्रयागराज से वाराणसी के देख-रेख गृह में लाया गया था. उन्होंने बताया कि लापरवाही बरतने वाले चार होमगार्ड और देखरेख गृह के दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है. उन्होंने यह भी कहा कि ठीक तरीके से निगरानी न करने के आरोप में संवासिनी गृह अधीक्षिका को भी प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है. वहीं इस मामले में डिप्टी एसपी अनिल कुमार का कहना है कि अधीक्षिका की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. फरार संवासिनी को तलाश करने के लिए थाना स्तर से टीम लगी हुई है. हालांकि इस घटना के बाद एक बार फिर संवासिनी गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- CAA Protest: हिंदू-मुस्लिम एकता व केंद्र सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए महिलाओं ने करावाया हवन


प्रयागराज में CAA-NRC के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाओं के समर्थन में पहुंचे रेवती रमण...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर