लाइव टीवी

COVID-19: वाराणसी में दो जमातियों समेत तीन और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 4, 2020, 9:12 AM IST
COVID-19: वाराणसी में दो जमातियों समेत तीन और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
वाराणसी में दो जमातियों समेत तीन और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव (file photo)

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. तबलीगी जमात से लौटे 10 और लोगों का सैंपल भेजा गया है, रिपोर्ट शनिवार को आएगी.

  • Share this:
वाराणसी. दिल्‍ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मरकज (Makaraj) में शरीक होकर वाराणसी लौटे दो जमातियों समेत तीन लोगों में शुक्रवार देर रात कोरोना की पुष्टि हुई है. इनमें से दो लोग लोहता और मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं. तीसरा जमाती हैदराबाद का रहने वाला है. वह जमात से लौटकर मिर्जापुर होते वाराणसी आया है.

वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो जमाती दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. दूसरा जमाती मदनपुरा इलाके का है. लोहता के 25 वर्षीय जिस युवक में कोरोना पाजिटिव पाया गया है, वो मुरादाबाद के मंडी चौक पर स्थित शाही मदरसे में इक्ता का स्टूडेंट है. (ये ग्रेजुएशन के फर्स्ट ईयर के बराबर है). वहीं होस्टल में रहता था. लॉकडाउन के बाद बस से देवबंद मदरसा के छात्रों के साथ मुरादाबाद से चढ़ा था. कुल 3 लोग इसके होस्टल के उस बस से आये थे. 2 चंदौली के है. फिलहाल मुरादाबाद और चंदौली प्रशासन को सूचना दी जा रही है.

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. तबलीगी जमात से लौटे 10 और लोगों का सैंपल भेजा गया है, रिपोर्ट शनिवार को आएगी. बुधवार को आजमगढ़ के मुबारकपुर स्थित मदरसे से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आए सात लोग मिले थे. सभी विभिन्न प्रदेशों के थे.



आठ स्थानीय लोग भी अलग-अलग जगहों से पकड़े गए थे, जो मरकज में शामिल होकर लौटे थे. मरकज से लौटकर आया एक व्यक्ति सरायमीर के खासडीह में भी मिला था. सभी को राजकीय मेडिकल कालेज, चक्रपानपुर के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. इनके सैपल केजीएमयू, लखनऊ भेजे गए थे. सीएमओ डॉ. एके मिश्रा के मुताबिक सभी 16 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को आ गई, इनमें तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए.



 तबलीगी जमात में शामिल यूपी के 1203 लोग चिन्हित

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि 1203 तबलीगी जमात के लोग अब तक यूपी में चिन्हित हुए हैं. इनमें से 837 की जांच करवाई गई है. 34 एफआईआर फॉरेन एक्ट में की गई हैं.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार द्विवेदी

ये भी पढ़ें:

जमात में शामिल लोग आतंकी हों तो मार देनी चाहिए गोली: महंत नरेंद्र गिरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading