वाराणसी एयरपोर्ट पर अतीक की जेब में दिखी 2 हजार के नोटों की गड्डी, भेजा गया अहमदाबाद

जब पुलिस अतीक अहमद को वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद ले जा रही थी तब उसकी जेब में दो हजार की गड्डी दिखाई दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 7:21 PM IST
वाराणसी एयरपोर्ट पर अतीक की जेब में दिखी 2 हजार के नोटों की गड्डी, भेजा गया अहमदाबाद
अतीक अहमद
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 7:21 PM IST
प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद रहे कुख्यात माफिया अतीक अहमद का ट्रांसफर अहमदाबाद जेल में किया गया है. लेकिन जब पुलिस अतीक अहमद को वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद ले जा रही थी तब उसकी जेब में दो हजार की गड्डी दिखाई दी. मीडिया में तस्वीरें आने के बाद चर्चा तेज हो गई है कि आखिर जेल के भीतर अतीक को इतने पैसे किसने दिए? गौरतलब है कि अतीक अहमद को वाराणसी से अहमदाबाद भेजा जा चुका है.

प्रयागराज से लाया गया वाराणसी

प्रयागराज के नैनी सेन्ट्रल जेल के डिप्टी जेलर, सीओ दारागंज और एसआई रवीन्द्र यादव की टीम सोमवार सुबह पांच बजे नैनी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच अतीक अहमद को लेकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से स्पाइसजेट के विमान से उसे अहमदाबाद भेजा गया. अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है. साथ ही अतीक पर जमीन कारोबारी मोहित अग्रवाल की कई कम्पनियों को जबरन अपने लोगों के नाम ट्रांसफर कराने का भी आरोप है.

ज़मीन कारोबारी मोहित की देवरिया जेल में पिटाई क़ा मामला सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया था. जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली ज़ेल भेजते हुए देवरिया ज़ेल के अधिकारियों पर भी कार्रवाई की थी. आपको बता दें कि 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था.

राजू पाल की हत्या के आरोप

अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है. प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी समेत अन्‍य संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं. बता दें कि गैंगस्‍टर से नेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 को श्रावस्ती जनपद में हुआ था. हाई स्कूल में फेल हो जाने के बाद अतीक अहमद ने पढ़ाई छोड़ दी थी. कई माफियाओं की तरह ही अतीक अहमद ने भी जुर्म की दुनिया से सियासत की दुनिया का रुख किया था. पूर्वांचल और इलाहाबाद में सरकारी ठेकेदारी, खनन और उगाही के कई मामलों में उनका नाम आया.

( वाराणसी से नीतेश पांडेय )
Loading...

ये भी पढ़ें:

यूपी में गठबंधन पर संकट के बादल, 11 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ेगी BSP!

मायावती की समीक्षा बैठक में शिवपाल यादव का जिक्र, वोट ट्रांसफर को लेकर कही ये बड़ी बात

लखीमपुर खीरी: इंदिरा गांधी की मूर्ति को पहनाया गया बुर्का, भड़के कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...