होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जब यूपी के CM बनाए गए योगी, तब चार नाम चर्चा में थे, एक मेरा भी था : उमा भारती

जब यूपी के CM बनाए गए योगी, तब चार नाम चर्चा में थे, एक मेरा भी था : उमा भारती

एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के लिए 14 फरवरी से नया अभियान छेड़ेंगी. (File)

एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के लिए 14 फरवरी से नया अभियान छेड़ेंगी. (File)

Uma Bharti On Ganga: उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा कि गंगा (Ganga) की सफाई का जवाब मैं गंगा को ही दूंगी, क्योंकि मैं स ...अधिक पढ़ें

वाराणसी. पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि गंगा की सफाई का जवाब मैं गंगा को ही दूंगी, क्योंकि मैं सिर्फ तीन साल ही मंत्री रही. अब गंगा की सफाई का जवाब वे देंगे, जो इसके मंत्री हैं. गंगा की साधना के लिए मैंने चुनाव नहीं लड़ा और पांच साल सक्रिय राजनीति से खुद को थोड़ा दूर रखा. लेकिन पार्टी के कहने पर मैंने 2019 के चुनाव में भी प्रचार किया और इस बार भी करूंगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उमा भारती ने कहा कि जब उनके नाम का ऐलान हुआ था, तो सबसे ज्यादा खुशी मुझे ही हुई थी. हालांकि उस वक्त यूपी के सीएम के लिए जो चार नाम चर्चा में थे, उनमें मेरा भी एक नाम था. लेकिन जब अमित शाह ने कहा कि दीदी ऐसा लग रहा है कि सभी लोगों का मत है कि योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाया जाए, तो मैं बता नहीं सकती कि मुझे कितनी खुशी हुई.

मैं योगी की प्रशंसक और बड़ी बहन

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

उमा भारती ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ की प्रशंसक भी हूं और बड़ी बहन भी. उनमें दृढ़ता, सरलता और सौम्यता का गजब का संगम है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पहले ओपी राजभर, फिर कृष्णा पटेल और जयंत चौधरी के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा कि पिछड़ी जाति के नेताओं के साथ उनका गठबंधन हो सकता है, लेकिन पिछड़ी जाति के वोटर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैं. मैंने गांधी और नेहरू को नहीं देखा, लेकिन इंदिरा गांधी को देखा है. मैं दावे से कह सकती हूं कि जनता और नेता में इतना जुड़ाव मैंने नरेंद्र मोदी के अलावा कभी किसी के साथ नहीं देखा. अयोध्या और अब काशी में विश्वनाथ धाम का लोकार्पण हमारे लिए चुनाव का एजेंडा नहीं बल्कि आस्था का विषय है. हिंदुत्व राष्ट्र का प्राण है और हमारी पार्टी के लिए भी. कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद और मनीष तिवारी की किताब पर कहा कि उनको मैं किसी लेखे में नहीं लेती.

Tags: Ganga river, Uma bharti, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें