लाइव टीवी

Howdy Modi: केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- PM मोदी को इससे 80 प्रतिशत फायदा होगा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 22, 2019, 11:36 PM IST
Howdy Modi: केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- PM मोदी को इससे 80 प्रतिशत फायदा होगा
बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मायावती की राजनीति अब ज्यादा दिन की नहीं है. (File Photo)

पाकिस्तान (Pakistan) के मुद्दे पर केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) बार-बार भारत (India) में घुसने का प्रयास करता है, लेकिन अगर भारत एक बार घुसेगा तो फिर जल्दी वापस नहीं आएगा.

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंचे केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने अमेरिका (America) के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को लेकर कहा कि पीएम मोदी को इससे 80 प्रतिशत फायदा होगा.

पीएम मोदी (PM Modi) के डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ मंच साझा करने को लेकर अठावले ने कहा कि इससे पीएम मोदी को 80 प्रतिशत फायदा है, तो ट्रंप को 20 प्रतिशत है. पूरे भारत की निगाहें इस कार्यक्रम पर लगी हुई हैं. 50 हजार एनआरआई लोग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी आ रहे हैं. ट्रंप के संबंध पीएम मोदी के साथ अच्छे हैं. मोदी और ट्रंप के अच्छे संबंध होने से भारत की इकॉनामी अच्छी होगी. अठावले ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद जिस तरह से पाकिस्तान ने ऐतराज जताया उस पर उसका किसी ने साथ नहीं दिया है, यह एक अच्छी बात है.

पाकिस्तान के मुद्दे पर अठावले ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान बार-बार भारत में घुसने का प्रयास करता है, लेकिन अगर भारत एक बार घुसेगा तो फिर जल्दी वापस नहीं आएगा. केन्द्रीय मंत्री रामदास ने कहा कि पीओके पर पाक का कोई अधिकार नहीं है. जम्मू कश्मीर भारत के साथ ही रहेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान गड़बड़ करने की कोशिश कर रहा है. रामदास अठावले का कहना है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान ने भी माना है कि भारत से युद्ध होगा तो वह हार जाएंगे, लेकिन जरूरत पड़ी तो हम युद्ध लड़ने को भी तैयार है.

अगर पाकिस्तान में घुसा भारत तो जल्दी वापस नहीं आएगा

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हम भी नहीं चाहते है कि युद्ध हो, लेकिन बार-बार पाकिस्तान हमारी सीमा पर गोलीबारी करने का काम करता रहेगा, तो हमें मजबूरन आर-पार की लड़ाई लड़ते हुए जम्मू कश्मीर को पूरा अपने कब्जे में लेना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि वह दिन भी ज्यादा दूर नहीं है, ऐसा मुझे लगता है. वो थोड़ा-थोड़ा करके घुस रहे हैं, लेकिन एक बार भारत घुस जाएगा तो फिर जल्दी वापस नहीं आएगा.

मायावती की राजनीति अब ज्यादा दिन की नहीं
बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मायावती की राजनीति अब ज्यादा दिन की नहीं है. सभी दलितों से आह्वाहन है कि आपने 35 साल बहन को देखा है लेकिन अब आप हमें मौका दें. बाबा साहब का सपना पूरा करना है तो हमारे पार्टी के साथ आएं. एक दिन ऐसा आएगा कि बीएसपी छोटी पार्टी बन जाएगी और रिपब्लिकन बड़ी पार्टी होगी.आर्थिक मंदी के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं
आर्थिक मंदी के मुद्दे पर रामदास अठावले ने कहा कि आर्थिक मंदी जो आई है वो सही है, जीडीपी 5 परसेंट तक आई है. इसके लिए ये सरकार जिम्मेदार नहीं है बल्कि हमारी सरकार इसे ऊपर उठाने का प्रयास कर रही है. निर्मला सतीरमण इस पर काम कर रहीं हैं.

(रिपोर्ट- अखिलेश सोनकर)

ये भी पढ़ें-

Howdy Modi: पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगे नारे- राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 11:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर