Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: वाराणसी का अनोखा एकेडमी,घाट किनारे लगती है क्लास तैयार होती है बॉक्सरों की फौज

Varanasi News: वाराणसी का अनोखा एकेडमी,घाट किनारे लगती है क्लास तैयार होती है बॉक्सरों की फौज

वाराणसी

वाराणसी का अनोखा बॉक्सिंग एकेडमी

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (Kashi) को सर्व विद्या की राजधानी भी कहते है. सर्व शिक्षा के इस राजधानी के गंगा (Ganga) तट पर देश का सबसे अनोखा एकेडमी है,जहां बॉक्सरों की फौज तैयार की जाती है.सुबह सवेरे गंगा महल घाटों की सीढ़ियों और प्लेटफार्म पर ये अनोखा क्लास लगती है 

अधिक पढ़ें ...

    बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (Kashi) को सर्व विद्या की राजधानी भी कहते है. सर्व शिक्षा के इस राजधानी के गंगा (Ganga) तट पर देश का सबसे अनोखा एकेडमी है,जहां बॉक्सरों की फौज तैयार की जाती है.सुबह सवेरे गंगा महल घाटों की सीढ़ियों और प्लेटफार्म पर ये अनोखा क्लास लगती है और बॉक्सिंग में अपना भविष्य बनाने वाले युवक यहां इसके दाव पेंच सीखते हैं.खास बात ये भी है कि इस अनोखे एकेडमी में स्टूडेंट्स को फ्री में इसकी शिक्षा दी जाती है. बॉक्सिंग के नेशनल प्लेयर राधे झां इस अनोखे एकेडमी को चलाते है.

    इस अनोखे एकेडमी ने देश को अब तक कई बॉक्सिंग प्लेयर दिए हैं. नेशनल प्लेयर राधे झां ने 10 साल पहले इसकी शुरुआत की थी.10 साल में इस अनोखे एकेडमी से कई नेशनल बॉक्सिंग प्लेयर निकले है जिन्होंने बनारस ही नहीं बल्कि देश में अपने हुनर का लोहा मनवाया है.

    खड़ी की है बॉक्सरों की फौज
    राधे झां ने बताया कि वो खुद भी नेशनल प्लेयर है और 2005 से जब प्रैक्टिस शुरू की तो उसके कुछ साल बाद से ही वो अपने जूनियर साथियों के मदद करते थे और अब घाटों पर हर रोज बॉक्सिंग की क्लास लगाकर बॉक्सरों की फौज खड़ी कर रहे है.राधे ने बताया कि उन्होंने आप तक इस एकेडमी के सैकड़ो बॉक्सरों की टीम को तैयार किया है जो देश के अलग अलग जिलों में अपना योगदान दे रहे हैं.

    खिलाड़ियों की करते है मदद
    इस अनोखे एकेडमी में बॉक्सिंग सीखने वाले नेशनल प्लेयर जगदीश यादव ने बताया की बॉक्सिंग सिखाने के साथ यहां राधे सर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही खेलने का सामान भी मुहैया कराते है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर