Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: काशी के कोतवाल काल भैरव का अनोखा श्रृंगार,वर्दी में देख भक्त भी हुए हैरान

Varanasi News: काशी के कोतवाल काल भैरव का अनोखा श्रृंगार,वर्दी में देख भक्त भी हुए हैरान

काशी

काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का अनोखा श्रृंगार

महादेव की नगरी काशी (Kashi) अपने आप में अद्भुत और अनोखा है.जो कहीं नहीं देखते को मिलता वो काशी में दिखाई देता है.ऐसा ही अनोखा नजारा शनिवार क?

    महादेव की नगरी काशी (Kashi) अपने आप में अद्भुत और अनोखा है.जो कहीं नहीं देखते को मिलता वो काशी में दिखाई देता है.ऐसा ही अनोखा नजारा शनिवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव (Kaal Bhairav) मंदिर में देखने को मिला.काशी के कोतवाल कालभैरव आज अपने असली स्वरूप में दिखाई दिए.पुलिस (Police) की वर्दी में बाबा काल भैरव को देख काशी वासी भी हैरान हो गए. बाबा के इस अद्भुत और अनोखे स्वरूप के दर्शन के लिए मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही.
    मंदिर के पुजारी रमेश शुक्ला ने बताया कि बाबा काल भैरव को काशी का कोतवाल कहा जाता है और आज बाबा कोतवाल के स्वरूप में भक्तों की जनसुनवाई कर रहे हैं.इसी लिए बाबा का कोतवाल के ड्रेस में भक्तों को दर्शन दे रहे हैं.सुबह से भक्त यहां आ रहे और बाबा के इस स्वरूप का दर्शन कर अपनी समस्याओं की अर्जी लगा रहे हैं.

    ये है धार्मिक मान्यता
    मंदिर में दर्शन करने आए भक्त कन्हैया दुबे ने बताया कि बाबा के कोतवाल स्वरूप का दर्शन कर वो धन्य हो गए. इसके पहले उन्होंने कभी भी बाबा का ऐसा श्रृंगार नहीं देखा.धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक बाबा काल भैरव को काशी का दंडाधिकारी कहते है.काशी रहने वाले लोगो को पाप का दंड यमराज नहीं बल्कि काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव करते हैं.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर