लाइव टीवी

काशी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने प्याज की जयमाल के बाद लिए सात फेरे

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 1:56 PM IST
काशी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने प्याज की जयमाल के बाद लिए सात फेरे
काशी में हुई अनोखी शादी

इस शादी में दूल्हा-दुल्हन को तमाम तोहफों के अलावा प्याज और लहसुन के पैकेट भी गिफ्ट में मिले. दूल्हे के दोस्तों का मानना है कि महंगाई की वजह से गरीब आदमी की थाली से प्याज गायब है और मांगलिक कार्यों में लोगों को बिना प्याज या महंगे दाम पर प्याज खरीद कर सम्मान बचाना पड़ रहा है

  • Share this:
वाराणसी. प्याज की बढ़ी कीमतों (Onion Price) से पूरा देश परेशान है. इस वजह से लोगों के खाने का स्वाद खराब हो गया है साथ ही घरों के किचन का बजट बिगड़ गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) के नगवां गांव में शनिवार को हुई एक शादी (Marriage) में प्याज चर्चाओं में रहा. यहां वर-वधू ने फूलों की माला के बजाय प्याज और लहसुन की माला से जयमाल किया. हाथों में प्याज की माला लेकर दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. इस दौरान शादी में आए अतिथियों ने भी जोड़े को गिफ्ट में प्याज और लहसुन के पैकेट दिए.

फेरों के बाद नई नवेली दुल्हन ने कहा कि प्याज को लेकर हमारे जीवन में कोई विवाद न हो, यही कारण है कि जयमाल प्याज और लहसुन की माला से किया गया. वहीं दूल्हे विजय कुमार का कहना है कि बढ़ती महंगाई के कारण प्याज आम आदमी के लिए खास हो गया है, तो इस खास चीज को गले में पहनकर हमने अपनी शादी को संपूर्ण किया.

प्याज और लहसुन की जयमाल
वर और वधू एक-दूसरे को प्याज और लहसुन की जयमाल करते हुए


दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में प्याज के पैकेट मिले

इस शादी में दूल्हा-दुल्हन को तमाम तोहफों के अलावा प्याज और लहसुन के पैकेट भी गिफ्ट में मिले. दूल्हे के दोस्तों का मानना है कि महंगाई की वजह से गरीब आदमी की थाली से प्याज गायब है और मांगलिक कार्यों में लोगों को बिना प्याज या महंगे दाम पर प्याज खरीद कर सम्मान बचाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह जयमाल सरकार को आईना दिखाने के लिए किया गया है.



दूल्हे के करीबी रिश्तेदार वरुण सिंह ने कहा कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार हर रोज दाम जल्द कम होने की बात कहती है. उन्होंने कहा कि दाम कम तो होना दूर और भी बढ़ता जा रहा है. वो दिन दूर नहीं जब प्याज खरीदनेवालों को आयकर रिटर्न जमा करते समय आय का स्रोत भी बताना पड़ सकता है.

बता दें कि देश के अन्य हिस्सों की तरह ही वाराणसी में भी प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. लोगों ने या तो प्याज से कन्नी काट ली है या फिर वो महंगा प्याज खरीदने पर मजबूर हैं. वाराणसी में हुई इस अनोखी शादी के चर्चे हैं. इसकी एक वजह यहां फूलों की वरमाला के बजाय प्याज और लहसुन से बने वरमाला से शादी संपन्न होना है.

ये भी पढे़ं:

कानपुर में आज लगेगी PM मोदी की क्लास, मां गंगा की धार पर ‘नमामी गंगे’ को लेकर मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 6:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर