Home /News /uttar-pradesh /

Unlock 1.0: पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम पर काम तेजी से शुरू, दिखने लगा स्वरूप

Unlock 1.0: पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम पर काम तेजी से शुरू, दिखने लगा स्वरूप

काशी विश्वनाथ धाम के लिए काम जोरो पर हैं.

काशी विश्वनाथ धाम के लिए काम जोरो पर हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल काशी विश्वनाथ धाम का काम अब तेजी पकड़ चुका है. चूंकि अगस्त 2021 तक इस योजना को पूर्ण करके जनता को समर्पित करना है. इस वजह से काम में तेजी देखने को मिल रही है.

अधिक पढ़ें ...
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) में 2 महीने के करीब लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान काम बंद था. अब यहां काम शुरू हो चुका है और कॉरिडोर का स्वरूप दिखने लगा है. इस दौरान मंदिर प्रशासन पर लगातार यह आरोप लगते रहे हैं कि कॉरिडोर बनाने में कई तरह के मंदिर को तोड़ा गया और मलबा गंगा नदी में गिराया जा रहा है. लेकिन हकीकत कुछ और बयां कर रही है. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर में ऐसे तमाम प्राचीन मंदिर देखने को मिल रहे हैं, जो वर्षों से लोगों के घरों में कैद थे. मंदिर प्रशासन उन विग्रहों को संरक्षित करने की बात कर रहा है.

अगस्त 2021 तक धाम हो जाना है पूरा

विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल काशी विश्वनाथ धाम का काम अब तेजी पकड़ चुका है. चूंकि अगस्त 2021 तक इस योजना को पूर्ण करके जनता को समर्पित करना है. इस वजह से काम में तेजी देखने को मिल रही है. 2 महीने लॉकडाउन के कारण काम पूरी तरह से बंद था. अब कॉरिडोर का स्वरूप भी को देखने को मिल रहा है. मंदिर के आसपास तमाम ऐसे पौराणिक मंदिर देखे जा रहे हैं, जो अभी तक लोगों के घरों में कैद हो चुके थे. उनको मंदिर प्रशासन ने घरों से बाहर निकाल के उन मंदिरों को संरक्षित करने का काम किया है.

800 करोड़ खर्च हो रहे

काशी विश्वनाथ धाम 800 करोड़ की योजना से बनाया जा रहा है जो 5000 स्क्वायर फीट में बनके तैयार हो रहा है. बनारस गलियों का शहर माना जाता है. इन गलियों में ऐसे तमाम मंदिर हैं, जो अनादि काल से स्थापित हैं. लेकिन कुछ लोग इन मंदिरों को अपने घरों में कैद कर चुके थे, कॉरिडोर बनने के बाद अब वह मंदिर सामने आए है. जिनका मंदिर प्रशासन उन मंदिरों को फिर से संरक्षित करने की बात कह रहा है.

kashi vishwanath corridor2
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर काम तेजी से चल रहा है.


गंगा स्नान के बाद श्रद्धालु कर सकेंगे सीधे दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी वासियों के लिए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सौगात दी है, जिससे न सिर्फ बाबा विश्वनाथ के दर्शन हो पाएंगे बल्कि मां गंगा से सीधे श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करेंगे.

रिपोर्ट: अनुज सिंह

ये भी पढ़ें:

UP में 24 घंटे बिजली की तरफ सरकार ने बढ़ाए कदम, योगी की 26 जिलों को बड़ी सौगात

सड़क किनारे अठखेलियां कर रहे थे नाग-नागिन, वायरल हुआ रोमांस का अनोखा VIDEO

Tags: Kashi Vishwanath Temple, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर