यूपी बोर्ड: 500 रुपए में बिक रहा है इंटरमीडिएट फिजिक्स का पेपर

चंदौली जिले के सैयदराजा धानापुर और कमालपुर में पेपर लीक होने और बेचे जाने की खबर मिल रही है. गौरतलब है कि पिछले साल भी इन्हीं इलाकों से पेपर आउट हुआ था.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 3:19 PM IST
यूपी बोर्ड: 500 रुपए में बिक रहा है इंटरमीडिएट फिजिक्स का पेपर
File Photo
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 3:19 PM IST
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नक़ल रोकने और सुचिता बनाए रखने की तमाम कोशिशों को नकल माफिया पलीता लगा रहे हैं. ताजा मामला चंदौली जिले से है जहां इंटरमीडिएट फिजिक्स का पेपर लीक हो गया है और 100 से 500 रुपए में इसकी फोटो कॉपी बेंची जा रही है. इससे पहले हरदोई जिले में हाईस्कूल इंग्लिश का पेपर लीक हुआ था.

सूचना के मुताबिक जिले के सैयदराजा धानापुर और कमालपुर में पेपर लीक होने और बेचे जाने की खबर मिल रही है. गौरतलब है कि पिछले साल भी इन्हीं इलाकों से पेपर आउट हुआ था.

पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद से ही आलाधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर पुलिस और अधिकारीयों को रवाना किया गया है. बोर्ड अधिकारीयों का कहना है कि अगर पेपर सही है तो उसे बदला जाएगा.



गौरतलब है कि इस बार सख्ती की वजह से 10 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा छोड़ चुके हैं. बावजूद इसके कई जगह से पेपर लीक होने और सामूहिक नक़ल की कहबर सामने आ रही है. मेरठ, जौनपुर, हरदोई और मथुरा जिले में सीसीटीवी के बावजूद नक़ल पकड़ी गई है.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर