होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Result: वाराणसी में BJP फिर रचेगी इतिहास,क्या आठों विधानसभा सीटों पर दोबारा खिलेगा कमल?

UP Election Result: वाराणसी में BJP फिर रचेगी इतिहास,क्या आठों विधानसभा सीटों पर दोबारा खिलेगा कमल?

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) के रिजल्ट अब सामने आने लगे हैं.यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर रुझान सा ...अधिक पढ़ें

    वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) के रिजल्ट अब सामने आने लगे हैं.यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर रुझान सामने आने के बाद यूपी में फिर बीजेपी (BJP) सरकार बनाती नजर आ रही है.चुनाव के केंद्र बने बनारस (Banaras) में बीजेपी फिर इतिहास रच सकती है.वाराणसी (Varanasi) के सभी आठों विधानसभा सीट पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है.सबसे ज्यादा अन्तर कैंट और अजगरा विधानसभा सीट पर देखने को मिल रहा है.

    सुबह सवेरे मतगणना की शुरुआत के बाद बीजेपी 6 और समाजवादी पार्टी 2 सीटों पर आगे थी.लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ा और मतगणना की प्रकिया आगे बढ़ी वैसे-वैसे वाराणसी के दक्षिणी और कैंट विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना ली.बताते चलें कि वाराणसी के दक्षिणी विधानसभा सीट पर लड़ाई सबसे दिलचस्प थी. यहां बीजेपी के नीलकंठ तिवारी की लड़ाई सपा के कामेश्वर दीक्षित से है.

    2017 के सभी सीटों पर खिला था कमल
    2017 के विधानसभा चुनाव में भी वाराणसी के सभी आठों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी और अब एक बार फिर 2022 में बीजेपी सभी सीटों पर आगे है.बीजेपी प्रत्याशियों के बढ़त से एक बात साफ है कि वाराणसी में एक बार फिर सभी सीटों पर कमल खिल सकता है.

    साख पर थी पीएम की दांव
    वाराणसी की सभी सीटों पर जीत हासिल करना बीजेपी के लिए चुनौती थी.खुद पीएम मोदी की साख यहां दांव पर लगी थी.यही वजह था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां दो जनसभा के साथ ही एक रोड भी किया था.अंतिम चरण के चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने यहां तीन दिनों तक चुनावी प्रचार किया था.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: UP chunav, UP Election 2022, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें