Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: वाराणसी में लगेगा बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और 200 ज्यादा मेयर का जमावड़ा, जानिए वजह

UP Chunav 2022: वाराणसी में लगेगा बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और 200 ज्यादा मेयर का जमावड़ा, जानिए वजह

यूपी के चुनावी अखाड़े में बीजपी के कई नेता उतरने जा रहे हैं. बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी आएंगे.

यूपी के चुनावी अखाड़े में बीजपी के कई नेता उतरने जा रहे हैं. बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी आएंगे.

Varanasi News: यूपी के चुनावी (UP Assembly Polls 2022) अखाड़े में बीजपी के कई नेता उतरने जा रहे हैं. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मेयर के आने का कनेक्शन निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ धाम से है. 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. इसको लेकर बीजेपी संगठन की ओर से मेगा शो प्लान किया गया है, जिसमें देशभर में बहने वाली सभी नदियों का जल मंगाया गया है, जिसे पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Polls 2022) होने वाले हैं. ऐसे में प्रदेश सियासी दलों का गढ़ बन चुका है. यूपी की सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं. यूपी के चुनावी अखाड़े में बीजपी के कई नेता उतरने जा रहे हैं. बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी आएंगे. अगले महीने दिसंबर में सभी के काशी आने के कार्यक्रम को फाइनल रूप दिया जा रहा है. वहीं देशभर के 200 से ज्यादा नगर निगम के मेयर भी वाराणसी आएंगे. मेयर के आने की तारीख लगभग तय हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, सभी मेयर 13 दिसंबर को वाराणसी आएंगे. इस दौरान 14 दिसंबर को वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित महापौर सम्मेलन में सभी हिस्सा लेते हुए अपने अपने शहर में हेरिटेज को लेकर हुए विकास कार्यों को बताते हुए चर्चा में भाग लेंगे.  हालांकि बीजेपी शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के आने की तारीख अभी फाइनल नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें- जाटलैंड में अखिलेश-जयंत की जुगलबंदी से बदलेगी तस्वीर? 36 सीटों पर गठबंधन का फॉर्मूला तय!

खास बात है कि सीएम और मेयर के आने का कनेक्शन निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ धाम से है. 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. इसको लेकर बीजेपी संगठन की ओर से मेगा शो प्लान किया गया है, जिसमें देशभर में बहने वाली सभी नदियों का जल मंगाया गया है, जिसे पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. कार्यक्रम में देशभर की बड़ी साहित्यिक और धार्मिक हस्तियों के साथ नामचीन लोग मौजूद रहेंगे. बाबा दरबार से लेकर गंगधार यानी गंगाघाट तक पूरे दिन विशेष कार्यक्रम होंगे. लेजर शो और इलेक्ट्रिक आतिशबाजी भी काशी के घाटों के दूसरे छोर पर दिखाई देगी.

ये भी पढ़ें- UP चुनाव में सपा संग जाएगी AAP? अख‍िलेश और संजय स‍िंह की मुलाकात से अटकलें तेज

खास बात यह है कि देशभर के सभी मेयर भी कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए ये देखेंगे कि कैसे दुनिया के सबसे प्राचीन शहरों में शुमार काशी में बाबा विश्वनाथ धाम के मंदिर और उसके आसपास के इलाके को विकसित करते हुए विश्वनाथ धाम का सपना साकार हो सका. यही नहीं सभी मुख्यमंत्री भी काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के साथ कार्यक्रम में मौजूद रह सकते हैं.

Tags: UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Polls, Varanasi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर