• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Varanasi News: 1 सितंबर से अनलॉक होगा BHU, कोरोना गाइडलाइन के तहत चलेंगी ऑफलाइन क्लासेज

Varanasi News: 1 सितंबर से अनलॉक होगा BHU, कोरोना गाइडलाइन के तहत चलेंगी ऑफलाइन क्लासेज

एक सितंबर से अनलॉक होगा BHU

एक सितंबर से अनलॉक होगा BHU

BHU Latest News: विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने बताया कि 1 सितम्बर से ऑफलाइन मोड में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए पढ़ाई शुरू की जाएगी. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा.

  • Share this:

वाराणसी. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) के लगभग नियंत्रित होने के बाद 1 सितम्बर से काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी. शुरुआती दौर में सिर्फ यूजी और पीजी (UG-PG) के अंतिम वर्ष के छात्र कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए पढ़ाई कर सकेंगे. विश्वविद्यालय के अलावा अंतिम वर्ष के छात्रों को हॉस्टल एलॉटमेंट का काम भी 1 सितम्बर से शुरू होगा. विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने बताया कि 1 सितम्बर से ऑफलाइन मोड में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए क्लासेज चलेंगी. इस दौरान छात्र- छात्राओं को मास्क के साथ हैंड सैनिटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. स्थितियों के आकलन के बाद अन्य वर्ष के छात्रों के लिए भी विश्वविद्यालय प्रशासन बाद में फैसला लेगा.

कोरोना की स्थिति को देखते हुए हॉस्टल के प्रत्येक कमरों में एक छात्र को रहने की अनुमति दी जाएगी, ताकि कोरोना गाइडलाइंस का पालन हो सके. इसके अलावा मेस में भोजन और अन्य एक्टिविटी के दौरान भी छात्रों के लिए कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा.

कैंपस को कराया जा रहा सैनिटाइज
जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि कक्षाएं हाइब्रिड तरीके से चलाई जाएंगी, ताकि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाया जा सके. इसी तरह पीएचडी थर्ड ईयर और फाइनल ईयर के छात्रों के लिए भी यही व्यवस्था रहेगी. उन्होंने बताया कि बीएचयू कैंपस को भी सैनिटाइज करवाया जा रहा है. लगातार फोगिंग भी की जा रही है, ताकि छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहार के बाद करीब 5 महीने से बंद था. अब एक बार फिर से कैंपस की रौनक लौटेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज