• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Varanasi News: गुरु पूर्णिमा पर बीजेपी नेताओं की तांत्रिक पूजा, मदिरा से भरा बटुक भैरव का खप्पर

Varanasi News: गुरु पूर्णिमा पर बीजेपी नेताओं की तांत्रिक पूजा, मदिरा से भरा बटुक भैरव का खप्पर

2022 में जीत के लिए बीजेपी नेताओं ने किया तांत्रिक पूजा

2022 में जीत के लिए बीजेपी नेताओं ने किया तांत्रिक पूजा

Varanasi News: बीजेपी नेताओं ने मठ मंदिर में गुरु पूजन कार्यक्रम के तहत शहर के कमक्षा स्थित प्रसिद्ध बटुक भैरव का आशीर्वाद लिया और मन्दिर के महंत का सम्मान किया.

  • Share this:
वाराणसी. हमेशा एक्टिव मोड में रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के अवसर पर गुरु सम्मान का आयोजन रखा. जिसके अंतर्गत प्रदेश के सभी जिलों में बीजेपी नेता शहर के मठ मंदिरों में दर्शन कर गुरु का सम्मान किया. ऐसा ही नजारा वराणसी (Varanasi) में देखने को मिला, लेकिन यहां पूजन तामसी यानी तांत्रिक पूजन द्वारा किया गया. बीजेपी ने प्रसिद्ध बटुक भैरव मंदिर में दर्शन करते हुए उनके खप्पर को मदिरा से भर दिया और मिशन 2022 में सफलता के लिए मन्नत मांगी। बीजेपी के पूजन की चर्चा पूरे शहर में रही है.

बीजेपी नेताओं ने मठ मंदिर में गुरु पूजन कार्यक्रम के तहत शहर के कमक्षा स्थित प्रसिद्ध बटुक भैरव का आशीर्वाद लिया और मन्दिर के महंत का सम्मान किया. यहां बीजेपी के तरफ से अगुवाई कर रहे थे काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव और जिलाध्यक्ष समेत अन्य नेता। काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र ने सबसे पहले मन्दिर में दर्शन किया. दर्शन में बटुक भैरव के श्रृंगार में उनके खप्पर को शराब से भरा गया. इस पूजन को खुद बीजेपी नेताओं ने किया.

2022 में सफलता के लिए पूजा
बीजेपी नेता महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हम गुरू का सम्मान कर रहें हैं. एक बार फिर से 2022 में सफलता हासिल करने के आशीर्वाद को लेकर हमने बटुक भैरव मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजन किया है. मंदिर के महंत राकेश पूरी जी बताया कि जो भी बटुक भैरव मंदिर में ये पूजन करता है उसकी सभी कामनाएं पूरी होती हैं. आज बीजेपी नेताओं ने बाबा का दर्शन पूजन किया है उन्हें बाबा का आशीर्वाद और उनकी मन्नत जरूर पूरी होगी।.

पूजा की ये है खासियत
बाबा बटुक भैरव के बाल्य रूप हैं. इनकी पूजन तामसी पूजन होती हैं, जिसमें मास मदिरा का प्रसाद चढ़ाया जाता है. बनारस और देश दुनिया से यहां आने वाले लोग बाबा का खप्पर मदिरा से भर कर अपनी मुरादें पूरी करते हैं. ऐसे में बनारस बीजेपी के इन नेताओं ने भी अपना समर्पण बाबा के चरणों में रखा और मिशन 2022 की सफलता के लिए मन्दिर के अनुसार तामसी पूजन किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज