Home /News /uttar-pradesh /

up news kashi city will stop for a minute in varanasi on independence day know why

Independence Day: 15 अगस्त को वाराणसी में 1 मिनट के लिए ठहर जाएगा पूरा शहर, जानिए क्यों

Azadi ka Amrit Mahotsav: वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 9 बजे सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया जाएगा. शहर में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ स्मार्ट सिटी की एलईडी और सरकारी वाहनों पर लगे पीए सिस्टम के जरिए सामूहिक राष्ट्रगान को बजाया जाएगा. जिस वक्त यह राष्ट्रगान होगा, उस समय 1 मिनट के लिए पूरा शहर थम जाएगा और सड़कों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल भी रेड हो जाएंगे. जो जहां होगा, वहीं से इस सामूहिक राष्ट्रगान का हिस्सा बनेगा.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: आजादी के 75वें वर्ष का उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. आजादी के जश्न के इस उत्सव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बेहद खास तरीके से मनाया जाएगा. आजादी के 75वें वर्ष की सुबह शहर से लेकर गांव तक राष्ट्रगान की गूंज सुनाई देगी और पूरे शहर की सड़कें 1 मिनट के लिए थम जाएंगी. वाराणसी जिला प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी भी कर ली है.

वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 9 बजे सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया जाएगा. शहर में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ स्मार्ट सिटी की एलईडी और सरकारी वाहनों पर लगे पीए सिस्टम के जरिए सामूहिक राष्ट्रगान को बजाया जाएगा. जिस वक्त यह राष्ट्रगान होगा, उस समय 1 मिनट के लिए पूरा शहर थम जाएगा और सड़कों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल भी रेड हो जाएंगे. जो जहां होगा, वहीं से इस सामूहिक राष्ट्रगान का हिस्सा बनेगा.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगा आयोजन
शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी ग्राम प्रधानों के अलावा वॉलंटियर्स के मदद से वहां भी इसका आयोजन होगा. इन सब के अलावा इस महोत्सव को खास बनाने के लिए शहर भर की सड़कों पर तिरंगा लगाया जा रहा है. इसके अलावा शहर के प्रमुख भवनों को भी आकर्षक ढंग से तिरंगे रंग में सजाया जा रहा है.

सज रहे चौराहे
स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए शहरभर के चौराहों को आकर्षण ढंग से सजाया जा रहा है. राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अलावा आकर्षक लाइटिंग के जरिए सजाया जा रहा है.शनिवार तक शहर के इन चौराहों को सजाने का काम भी पूरा हो जाएगा.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर