Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP News Live Update: लखनऊ में वन विभाग की लापरवाही से हुई तेंदुए की मौत

Uttar Pradesh News, 9 April 2021 Live: लखनऊ में वन विभाग की लापरवाही से एक तेंदुए की मौत हो गई है. यहां बंथरा के पास वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत हुई है. सड़क पार करते हुए अज्ञात वाहन की चपेट में तेंदुआ आ गया. कई दिनों से इलाके में तेंदुए की चहलकदमी से ग्रामीण डरे हुए थे. ग्रामीणों ने वन विभाग को बंथरा में तेंदुए की मौजूदगी की जानकारी भी दी थी लेकिन वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने की कोई ख़ास कोशिश नहीं की.

Hindi.news18.com | April 9, 2021, 3:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 2 days ago
UP News Live Update: लखनऊ में वन विभाग की लापरवाही से हुई तेंदुए की मौत

हाइलाइट्स

2:33 pm (IST)
लखनऊ में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने गिरफ्तारी पर रोक की याचिका दाखिल की है. याचिका पर हाईकोर्ट लखनऊ बेंच में 12 अप्रैल को सुनवाई होगी. बता दें पिछले दिनों धनंजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ पुलिस लगातार सरगर्मी से तलाश कर रही थी. इस बीच धनंजय एक अन्य मामले में जमानत कटवाकर जेल चला गया था. अब उस मामले में फिर से जमानत मिलने के बाद धनंजय जेल से बाहर आ गया है.

2:17 pm (IST)
मऊ में फर्जी पता से लिए गए शस्त्र लाइसेंस के मामले में आरोपी सदर विधायक मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी शुक्रवार को जिला जज शंकरलाल ने स्वीकार कर लिया. जिला जज ने यह आदेश मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दारोगा सिंह और डीजीसी फौजदारी राजेश सिंह राज के तर्कों को सुनने तथा केस डायरी का अवलोकन करने के बाद पारित किया. मामला दक्षिण टोला थाना क्षेत्र का है.

2:13 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में आज जिला जज (District) सहित 3 जज कोरोना पॉजिटव हो गए हैं. जिला जज के परिवार के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं. लगातार नए-नए केस मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा बेहद अलर्ट हो गया है. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भेजे गए नोडल अधिकारी भी आगरा पहुंच गए हैं और लगातार हालात पर नजर बनाए हैं. कोरोना की दूसरी लहर के साथ आया संक्रमण पहले से बहुत अधिक ज्यादा तेजी से फैल रहा है. दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन के मरीज मिलने के बाद एक पीड़ित के जरिये कम से कम 5 लोग कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं.

1:40 pm (IST)
लखनऊ में वन विभाग की लापरवाही से एक तेंदुए की मौत हो गई है. यहां बंथरा के पास वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत हुई है. सड़क पार करते हुए अज्ञात वाहन की चपेट में तेंदुआ आ गया. कई दिनों से इलाके में तेंदुए की चहलकदमी से ग्रामीण डरे हुए थे. ग्रामीणों ने वन विभाग को बंथरा में तेंदुए की मौजूदगी की जानकारी भी दी थी लेकिन वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने की कोई ख़ास कोशिश नहीं की.

1:34 pm (IST)
कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ने पर यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) में भी आज रात (09 अप्रैल 21) से नाइट कर्फ्यू लग जाएगा. ये आगामी 17 अप्रैल की सुबह तक जारी रहेगा. रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों आवाजाही नहीं कर सकेंगे, लेकिन आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी. फिलहाल यह व्यवस्था नगर निगम सहारनपुर, नगर पंचायत और नगर पालिका के अंतर्गत जो भी अधिसूचित क्षेत्र हैं, उनमें ये लागू रहेगी. बाद में जरूरत पड़ने पर इसे ग्रामीण क्षेत्र में भी लागू किया जाएगा.

10:02 am (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) की स्टेशन रोड ब्रांच में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला तूल पकड़ने के बाद गुरुवार को डीआईओएस ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है. जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने की शिकायतें आ रही थी. साथ ही एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हुआ था, जिसमें स्कूल प्रशासन बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए बच्चों की कक्षाएं संचालित कर रहे हैं. वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर स्कूल को नोटिस भेजकर साक्ष्यों सहित स्पष्टीकरण मांगा गया है.


10:00 am (IST)
उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ चाकू की नोक पर पड़ोस में रहने वाले शख्स ने दुष्कर्म किया है. आरोप है कि उस शख्स ने अपनी पत्नी के सामने ही कमरा बन्द करके घटना को अंजाम दिया है. मामले में पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर दी है. इसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी पति और पत्नी पर दुष्कर्म का मुक़दमा दर्ज कर लिया है. उनके खिलाफ धारा 376, 504, 506, 120B और लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम की धारा 3 और 4 में मुक़दमा दर्ज किया गया है.

LOAD MORE
UP News Live Update: लखनऊ में वन विभाग की लापरवाही से एक तेंदुए की मौत हो गई है. यहां बंथरा के पास वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत हुई है. सड़क पार करते हुए अज्ञात वाहन की चपेट में तेंदुआ आ गया. कई दिनों से इलाके में तेंदुए की चहलकदमी से ग्रामीण डरे हुए थे. ग्रामीणों ने वन विभाग को बंथरा में तेंदुए की मौजूदगी की जानकारी भी दी थी लेकिन वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने की कोई ख़ास कोशिश नहीं की.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज