• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Varanasi News: आध्यात्मिक परिपथ टूर पैकेज से करिए रामलला और शिव के दर्शन, ये है पूरा प्लान

Varanasi News: आध्यात्मिक परिपथ टूर पैकेज से करिए रामलला और शिव के दर्शन, ये है पूरा प्लान

आध्यात्मिक परिपथ से जुड़ेंगे काशी  अयोध्या

आध्यात्मिक परिपथ से जुड़ेंगे काशी अयोध्या

UP Tourism Department: पांच दिन के टूर पैकेज में श्री राम से जुड़े जितने स्थान शामिल हैं, वहां दर्शन कराया जाएगा. काशी से इसकी शुरुआत की जा रही है. जिसके लिए बाकायदा टूर ऑपरेटरों को भेजा भी गया है.

  • Share this:

वाराणसी. भगवान शिव और श्रीराम एक दूसरे से आराध्य माने जाते हैं. ऐसे में रामलला के मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के साथ जितना उत्साह अयोध्या (Ayodha) में है, उतने ही उत्साहित काशीवासी भी है. इस उत्साह को देखते हुए पर्यटन विभाग एक आध्यात्मिक परिपथ की योजना तैयार की है. इस योजना के जरिये काशी और अयोध्या को तीर्थाटन के रूप में जोड़ा जा रहा है. जिसकी शुरुआत भी हो चुकी है.

दरअसल इस आध्यात्मिक परिपथ में काशी के साथ ही प्रयागराज, चित्रकूट और अयोध्या शामिल हैं. पर्यटन विभाग के अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव बताते हैं कि इस परिपथ के अंतर्गत एक टूर पैकेज तैयार किया गया है. पांच दिन के टूर पैकेज में श्री राम से जुड़े जितने स्थान शामिल हैं, वहां दर्शन कराया जाएगा. काशी से इसकी शुरुआत की जा रही है. जिसके लिए बाकायदा टूर ऑपरेटरों को भेजा भी गया है. काशी से अयोध्या तक पर्यटन विभाग का गेस्ट हाउस, रहने और खाने की सुविधा सभी उपलब्ध कराई जाएगी.
ये पैकेज बस और टेम्पो ट्रेवलर से कराया जाएगा.

टूर पैकेज को आध्यात्मिक परिपथ नाम दिया गया
प्लान के मुताबिक काशी विश्वनाथ के दर्शन कर यात्रियों को प्रयागराज, अयोध्या और चित्रकूट ले जाया जाएगा. इस टूर पैकेज को आध्यात्मिक परिपथ नाम दिया गया है. इस आध्यात्मिक परिपथ से जहां काशी आने वाले तीर्थयात्रियों को इसका बेहतर लाभ होगा तो वहीं पर्यटन विभाग यानी पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा. कोरोना संक्रमण काल में चल रहे इस व्यापार को राम नाम की संजीवनी प्राप्त होगी तो महादेव का आशीर्वाद भी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज