अपना शहर चुनें

States

UP Panchayat Election: चुनाव से पहले ही 4 अफसरों को कारण बताओ नोटिस, जानें क्‍या है पूरा मामला

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले पंचायत चुनावों (Panchayat Election) की सरगर्मी तेज हो गई है. शासन और प्रशासन के स्तर पर चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों (Panchayat Election) की सरगर्मी तेज हो गई है. शासन-प्रशासन स्तर पर चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. अब चुनाव को लेकर बनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाना है. इस बीच पंचायत चुनावों में कुछ सरकारी अफसरों को उनकी लापरवाही भारी पड़ रही है. वाराणसी जिले के मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने आगामी चुनावों की तैयारियों को लेकर हो रही बैठक से गायब रहने वाले 4 जोनल मजिस्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

चुनावी तैयारियों के बीच वाराणसी सीडीओ ने सख्त रुख अपना लिया है. इससे अफसरों में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को वाराणसी के कमिश्नरी सभागार में शांतिपूर्ण और सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट की पहली बैठक हुई. बैठक से पूर्व सभी जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट को फोन से इसकी सूचना दी गई. इसके बावजूद 4 अफसर बैठक से नदारद रहे.

इन अफसरों को नोटिस
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना के बाद भी जोनल मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार शर्मा (अधिशासी अभियंता), षष्टम निर्माण एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार (सहायक आयुक्त कमिश्नर प्रशासन), उपेंद्र सिंह चौधरी (सहायक आयुक्त डिप्टी कमिश्नर प्रशासन) और गिरीश चन्द्र मिश्र (संयुक्त आयुक्त आबकारी) बैठक में नहीं आए. इन अफसरों को सीडीओ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. इसमें पूछा कि आवश्यक होने के बाद भी बैठक में उपस्थित क्यों नहीं हुए.
इन मुद‌्दों पर चर्चा


मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी में सीडीओ की अध्यक्षता में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में चुनावों को कैसे सकुशल सम्पन्न कराया जाए. इस पर विस्तार से चर्चा हई. बैठक में सीडीओ ने मतदान स्थल पर भरे जाने वाले प्रारूप को लेकर मजिस्ट्रेटों को जानकारी साझा की. इसके साथ ही मतदान स्थल पर मतदाताओं के सुविधाओं और सुरक्षा को लेकर भी मंथन हुआ. सीडीओ ने मतदान स्थल पर पेयजल, बिजली, भवन, शौचालय रैंप आदि की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज