अपना शहर चुनें

States

UP: सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले 4 पुलिसकर्मी बने टीचर, अब बच्चों को बांटेंगे ज्ञान

सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले 4 पुलिसकर्मी बने टीचर
सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले 4 पुलिसकर्मी बने टीचर

पुलिस अधीक्षक (SP) अमित कुमार ने बताया कि चारों पुलिसकर्मियों का शिक्षा विभाग में चयन होने के बाद उनका इस्तीफा पत्र मिलने पर कार्यमुक्त कर दिया गया है.

  • Share this:
चन्दौली. यूपी के चन्दौली (Chandauli) जिले के विभिन्न थानों पर तैनात चार पुलिसकर्मियों (UP Policeman) को टीचर (Teachers) की सरकारी नौकरी (Government Job) भा गई है और उनका चयन बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक के तौर पर हुआ है. लोगों की सुरक्षा में लगे ये सभी लोग अब बच्चों को ज्ञान बांटेंगे. पुलिस की नौकरी से इस्तीफा देकर विभिन्न जिलों में शिक्षक पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया है. शिक्षा विभाग में चयनित पुलिसकर्मियों ने बताया कि पुलिस की कठिन ड्यूटी और जिम्मेदारी के चलते प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे तरीके से करने में कठिनाई होती थी. अब शिक्षण कार्य के बाद मिले समय को तैयारी करने में लगाया जाएगा. बता दें कि चन्दौली जिले में तैनात तीन पुरुष व एक महिला पुलिस कर्मी का चयन शिक्षक के पद पर हुआ है.

अलीनगर स्थित महिला थाने में तैनात पुलिसकर्मी प्रियंका यादव मूल रूप से आजमगढ़ की रहने वाली हैं. उनका चयन गोरखपुर जिले में शिक्षक पद पर हुआ है. उन्होंने बताया कि वह आगे प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी करना चाहती है. ऐसे में शिक्षक की नौकरी उनके लिए सबसे उपयुक्त है. जिले में सर्विलांस विभाग में तैनात भदोही के ज्ञानपुर निवासी सिपाही अमृतांशु मिश्रा ने बताया कि वह शुरू से ही प्रशासनिक सेवाओं में जाना चाहते थे. इसके लिए पुलिस विभाग में जिम्मेदारी संभालने के साथ ही तैयारी भी कर रहे थे. अब शिक्षा विभाग में सेवा का अवसर मिला है. शिक्षण कार्य के साथ अब तैयारी करेंगे ताकि सिविल सेवा में और आगे जा सकें.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य का तंज- AAP देख रही मुंगेरीलाल के हसीन सपने



वहीं डायल 112 में तैनात अनूप मौर्या ने बताया कि वह शुरू से ही शिक्षक बनना चाहते थे. इसी बीच उनका चयन पुलिस में हो गया लेकिन वह हमेशा शिक्षक पद के लिए तैयारी करते थे. जौनपुर के मूल निवासी अनूप को देवरिया जिले में शिक्षक पद पर तैनाती मिली है. इसी प्रकार डायल 112 में तैनात आजमगढ़ निवासी विवेक राय को जौनपुर जिले में शिक्षक पद पर तैनाती मिली है. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि चारों पुलिसकर्मियों का शिक्षा विभाग में चयन होने के बाद उनका इस्तीफा पत्र मिलने पर कार्यमुक्त कर दिया गया है. एसपी ने कहा कि अच्छी बात है कि सकारात्मक सोच के साथ पुलिसकर्मी आगे बढ़ने की दिशा में प्रयासरत हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज