होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi Weather Alert: वाराणसी में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के आसार

Varanasi Weather Alert: वाराणसी में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के आसार

Varanasi Weather Update: पिछले कई दिनों से गर्मी झेल रहे वाराणसी के लोगों को मंगलवार (23 अगस्‍त) से राहत मिलने की उम्‍म ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद अब यूपी के वाराणसी और आसपास के इलाकों में भी झमाझम बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के कारण 23 अगस्त से वाराणसी में मौसम करवट लेगा. वहीं, मौसम वैज्ञानिक बादलों की आवाजाही के बीच बारिश की संभावना जता रहे हैं. दरअसल पिछले सप्ताह तेज धूप और उमस भरी गर्मी के कारण लोग बेहाल थे, ऐसे में मौसम में इस बदलाव से लोगों को राहत मिलने की उम्‍मीद है.

अनुमान ये भी है कि इस दौरान 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. बीएचयू (Banaras Hindu University) के जियोफिजिक्स विभाग के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 23 अगस्त की शाम से वाराणसी और आस पास के क्षेत्रों में मौसम में बदलाव होगा और फिर बारिश होगी. दो से तीन दिनों तक इसका असर वाराणसी रीजन में देखने को मिलेगा. इस दौरान रूक-रूक कर बारिश होने की संभावना है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

दोपहर से शुरू हो जाएगी बादलों की आवाजाही
वाराणसी में बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बात यदि आद्रता की करें तो अधिकतम आद्रता 88 फीसदी और न्यूनतम 80 फीसदी रही है. मौसम विज्ञानिकों का मानना है कि 23 अगस्त की रात के बाद मौसम में बदलाव के साथ बारिश हो सकती है. बा‍रिश का यह दौर एक दो दिन चलेगा.

Tags: UP Weather, UP weather alert, Varanasi news, Weather forecast

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें