Home /News /uttar-pradesh /

up weather update rain forecast in varanasi from next week

Varanasi Weather Update: वाराणसी में जल्‍द बरसेंगे बदरा, लोगों को गर्मी से मिलेगी निजात

Varanasi Weather News: वाराणसी में उमस भरी गर्मी से जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी. बीएचयू (BHU) के जियोफिजिक्स विभाग के मौसम विज्ञानी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों का वातावरण पूरी तरह से बारिश के पक्ष में है और बादलों की आवाजाही भी शुरू हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. यूपी के वाराणसी (Varanasi) में उमस भरी गर्मी से जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी. इसी सप्ताह वाराणसी सहित आस पास के क्षेत्रों में मॉनसून (Mansoon) दस्तक देगा और उसके बाद पूरे सप्ताह भर अच्छी बारिश का अनुमान मौसम वैज्ञानिक लगा रहे हैं. हालांकि बीते तीन दिनों से हवाओं के कारण तापमान में कमी आई है, लेकिन उमस के कारण लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से मौसम में फिर से बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है.

    बीएचयू (BHU) के जियोफिजिक्स विभाग के मौसम विज्ञानी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों का वातावरण पूरी तरह से बारिश के पक्ष में है और बादलों की आवाजाही भी शुरू हो गई है. इसी सप्ताह से उम्मीद है कि वाराणसी रीजन में बारिश शुरू हो सकती है, जो आगे भी कुछ दिनों तक रुक-रुक कर चलती रहेगी.

    मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी
    बारिश के बाद मौसम में बदलाव होगा और उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. बताते चले कि वाराणसी में बीते सप्ताह बारिश के बाद मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. ऐसे में कभी तेज धूप लोगों को सता रही है, तो कभी पुरवा हवाएं गर्मी से राहत पहुंचा रही है. वहीं, स्थानीय पवन कुमार ने बताया कि अब ये तो मॉनसून के बाद ही पता चलेगा कि इससे तापमान में कितनी कमी आएगी, लेकिन बारिश होगी तो अच्छा होगा.

    10 दिन लेट है मॉनसून
    बीएचयू के मौसम विज्ञानी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया,’ अनुमान था कि वाराणसी रीजन में 20 जून तक मॉनसून दस्तक देगा, लेकिन इसका 10 दिन की देरी से वाराणसी रीजन में प्रवेश का अनुमान है. इसके बाद अच्छी बारिश होगी.’

    Tags: Varanasi news, Weather Alert, Weather forecast, Weather Udpate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर