होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ajagara Election Result: अजगरा से BJP के त्रिभुवन राम ने 9160 वोटों से दर्ज की जीत, SBSP से रहा कड़ा मुकाबला

Ajagara Election Result: अजगरा से BJP के त्रिभुवन राम ने 9160 वोटों से दर्ज की जीत, SBSP से रहा कड़ा मुकाबला

2017 के विधानसभा चुनाव में अजगरा आरक्षित सीट पर ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा ने झंडा फहराया था.

2017 के विधानसभा चुनाव में अजगरा आरक्षित सीट पर ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा ने झंडा फहराया था.

Ajagara Assembly Seat Result: अजगरा ​सीट पर मुख्यत: मुकाबला सुभासपा और भाजपा के बीच देखने के लिए मिला. यहां पर भाजपा (B ...अधिक पढ़ें

अजगरा. अजगरा विधानसभा सीट (Ajagara Assembly Seat) के नतीजे आ गए हैं और यहां पर भी भाजपा (BJP) भगवा लहराने में कामयाब रही है. इस सीट से बीजेपी की ओर से त्रिभुवन राम (Tribhuvan Ram) चुनाव लड़ रहे थे और उन्होंने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने भले ही इस सीट को जीत लिया है मगर सुभासपा (SBSP) से सुनील सोनकर (Sunil Sonkar) ने उन्हें कड़ी टक्कर दी है.

दरअसल, त्रिभुवन राम ने जहां 101088 वोटों से जीत हासिल की है वहीं, सुभासपा (SBSP) के सुनील सोनकर ने 91928 वोट हासिल किए हैं. चुनाव आयोग के ये आंकड़े बताते हैं कि दोनों ही पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर रही है. बीजेपी ने ये जीत 9160 वोटों से दर्ज कराई है.

वाराणसी जिले में ही है अजगरा विधानसभा सीट

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

वाराणसी जिले में ही अजगरा विधानसभा सीट आती है. हालांकि, यह चंदौली संसदीय लोकसभा क्षेत्र में आती है. यह सीट 2012 में अस्तित्व आई, जिसके बाद यहां दो बार चुनाव हुए हैं और दोनों बार अलग-अलग पार्टियों ने जीत दर्ज की है. 2017 के विधानसभा चुनाव में अजगरा सीट से सुभासपा के कैलाश नाथ सोनकर ने समाजवादी पार्टी के लालजी सोनकर को हराया था. हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है कि बीते चुनाव में भाजपा और सुभासपा के बीच गठबंधन था, मगर इस बार सुभासपा का गठबंधन सपा के साथ है.

2017 के विधानसभा चुनाव में अजगरा आरक्षित सीट पर ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा ने झंडा फहराया था. सुभासपा के कैलाश नाथ सोनकर ने सपा के लालजी को बड़े अंतर से हराया था. सुभासपा को जहां 83778 वोट तो सपा को 62429 वोट मिले थे. 2012 में इस सीट पर बसपा ने परचम लहराया था. इस बार यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है.

बीते पांच चुनावों में किसने जीत दर्ज की
2017- सुभासपा (कैलाश नाथ सोनकर)
2012- बसपा (त्रिभुवन राम)

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे
बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 325 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस 7, सपा 47 और बसपा 19 सीटें जीतने में सफल हुई थी. इसके अलावा, रालोद के खाते में भी एक सीट गई थी और अन्य का 4 सीटों पर कब्जा रहा.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें