Home /News /uttar-pradesh /

uttar pradesh assembly election 2022 bees attack on polling booth of saiyadraja assembly seat of chandauli upns

UP Election 2022: चंदौली में मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों के हमले से मचा हड़कंप, 2 दर्जन लोग घायल

Chandauli News:  मधुमक्खियों ने सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज में बने बूथ पर हमला बोला है.

Chandauli News: मधुमक्खियों ने सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज में बने बूथ पर हमला बोला है.

Chandauli News: सैयदराजा विधानसभा सीट यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में से एक है. पूर्वांचल के चंदौली जिले के तहत आने वाली इस विधानसभा सीट के तमाम गांव बिहार सीमा से सटे हुए हैं. यहां कर्मनाशा नदी यूपी और बिहार को बांटती है. फिलहाल यहां से पूर्वांचल के चर्चित माफिया डॉन ब्रजेश सिंह के भतीजे सुशील कुमार सिंह बीजेपी से विधायक हैं. यह सीट बाहुबलियों की राजनीतिक टक्कर का भी गवाह रहा है. इस बार यहां बीजेपी, एसपी और बीएसपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

चंदौली/ वाराणसी. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. सोमवार को 7वें और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है. इसी बीच खबर आ रहा है कि चंदौली (Chandauli) जिले के एक मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया है. इसमें तकरीबन 2 दर्जन लोग घायल हो गए. मधुमक्खियों के हमले से मतदान केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मधुमक्खियों ने सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज में बने बूथ पर हमला बोला है.

सैयदराजा विधानसभा सीट यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में से एक है. पूर्वांचल के चंदौली जिले के तहत आने वाली इस विधानसभा सीट के तमाम गांव बिहार सीमा से सटे हुए हैं. यहां कर्मनाशा नदी यूपी और बिहार को बांटती है. फिलहाल यहां से पूर्वांचल के चर्चित माफिया डॉन ब्रजेश सिंह के भतीजे सुशील कुमार सिंह बीजेपी से विधायक हैं. यह सीट बाहुबलियों की राजनीतिक टक्कर का भी गवाह रहा है. इस बार यहां बीजेपी, एसपी और बीएसपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. सैयदराजा से बीजेपी ने मौजूदा विधायक सुशील सिंह पर एक बार फिर भरोसा जताया है. सिंह माफिया डॉन ब्रजेश सिंह के भतीजे हैं.

बाहुबलियों की टक्कर का रहा है गवाह
2012 में चंदौली सदर के सैयदराजा सीट बनने और सामान्य सीट घोषित होने के बाद इस सीट पर माफिया डॉन बृजेश सिंह ने चुनावी ताल ठोकी थी. प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के झंडे तले सिंह ने तब अहमदाबाद जेल में रहते हुए यहां से चुनाव लड़ा था. लेकिन मनोज कुमार सिंह उर्फ डब्लू ने बतौर निर्दलीय यहां से नजदीकी मुकाबले में जीत हासिल की. चुनावी मैदान में डॉन को पटखनी देने के बाद सुशील कुमार सिंह सपा में शामिल हो गए.

Tags: Chandauli News, Election Commission of India, UP news, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Elections, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर