Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: काशी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे ओमप्रकाश राजभर, जानें कितना दिलचस्प होगा Rajbhar vs Rajbhar

UP Chunav 2022: काशी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे ओमप्रकाश राजभर, जानें कितना दिलचस्प होगा Rajbhar vs Rajbhar

वाराणसी की शिवपुर सीट से ओपी राजभर और अनिल राजभर होंगे आमने सामने.

वाराणसी की शिवपुर सीट से ओपी राजभर और अनिल राजभर होंगे आमने सामने.

UP Assembly Election: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर भी इसी सीट से मैदान में उतर रहे हैं. ऐसे में यहां मुकाबला राजभर और राजभर के बीच होने वाला है. वर्तमान में अनिल राजभर शिवपुर सीट से विधायक हैं.

वाराणसी. प्रदेश में इन समय सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की चर्चा है. सभी उम्मीदवार आगामी विधानसभा चुनावों (UP Vidhan Sabhs Chunav 2022) की तैयारी में जुटे हैं. इस कड़ी में वाराणसी (Varanasi) की शिवपुर (Shivpur Assembly Seat) कुछ खास हो गई है, जहां मुकाबला रोचक हो सकता है. दरअसल यहां से भाजपा के अनिल राजभर (Anil Rajbhar) मैदान में हैं, वहीं दूसरी तरफ यहां से एक और राजभर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) की. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर भी इसी सीट से मैदान में उतर रहे हैं. ऐसे में यहां मुकाबला राजभर और राजभर के बीच होने वाला है. वर्तमान में अनिल राजभर शिवपुर सीट से विधायक हैं. वहीं, जब से ओपी राजभर ने भाजपा को छोड़ा है तब से अनिल राजभर पार्टी के लिए महत्वपूर्ण बन चुके हैं.

अ​निल राजभर समय-समय पर ओपी राजभर को लेकर हमलावर भी रहे हैं. ऐसे में जब इस बार दोनों आमने-सामने होंगे तो जाहिर तौर पर मुकाबला सभी तरह से खास होगा. दूसरी तरफ ओपी राजभर का मानना है कि 2017 में उनके कारण ही समाज के लोगों ने अनिल राजभर को वोट दिया था. इसी कारण उन्हें विधायक की कुर्सी मिली थी. एक बार फिर भाजपा ने उन पर विश्वास जताया है और फिर से शिवपुर सीट से उन्हें उतारा है.

सुभासपा सपा से गठबंधन कर है मैदान में
सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह का कहना है कि शिवपुर में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है. ऐसे में इस बार जनता को एक नया चेहरा चाहिए जो विकास कर सके. ओपी राजभर इस सीट से मैदान में उतर रहे हैं और उन्हें सभी का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. सिंह के अनुसार उनकी पार्टी सपा के साथ गठबंधन के तहह वाराणसी में दो सीट से चुनाव लड़ेगी. इनमें से एक शिवपुर है और दूसरी अजगरा है.

ओपी राजभर 2017 इस सीट से बनें थे विधायक
ओपी राजभर की राजनीतिक पृष्ठभूमि की बात करें तो वे बलिया जिले के रसड़ा विकास ब्लॉक के रामपुर गांव से संबंध रखते हैं. राजभर 2017 में गाजीपुर जिले में आने वाली जहूराबाद सीट से विधायक बने थे. वे भारतीय जनता पार्टी में कैबीनेट मंत्री भी रहे लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर