होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Shivpur Election Result: शिवपुर से BJP के अनिल राजभर ने जीत की दर्ज, सुभासपा को 27687 वोटों से हराया

Shivpur Election Result: शिवपुर से BJP के अनिल राजभर ने जीत की दर्ज, सुभासपा को 27687 वोटों से हराया

2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भगवा झंडा फहराया था.

2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भगवा झंडा फहराया था.

Shivpur Assembly Seat Result: शिवपुर विधानसभा ​सीट पर मुख्यत: मुकाबला सुभासपा और भाजपा के बीच देखने के लिए मिला. यहां प ...अधिक पढ़ें

शिवपुर. शिवपुर विधानसभा सीट (Shivpur Assembly Seat live Result) से भाजपा (BJP) से अनिल राजभर (Anil Rajbhar) ने सुभासपा (SBSP) से अरविंद राजभर (Arvind Rajbhar) को हराकर जीत दर्ज की. इनके बीच कड़ा मुकाबला रहा. भाजपा और सुभासपा (SBSP) के बीच 27687 वोटों का मार्जिन देखने के लिए मिला. अनिल राजभर इस सीट से शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थे और अंत में उन्होंने अपना परचम लहराया. यहां पर कांग्रेस (Congress) से गिरीश दुबे (Girish Dubey) और बसपा (BSP) से रावि मौर्य (Ravi Maurya) मैदान में थे.

शिवपुर विधानसभा सीट पर अगर जीत के आंकड़ों पर नजर डाले तो भाजपा (BJP) से अनिल राजभर (Anil Rajbhar) को 115231 वोट मिले हैं, वहीं सुभासपा (SBSP) के अरविंद राजभर ने जोरदार टक्कर दी और उन्हें 87544 वोट मिले हैं. दोनों ही पार्टियों के बीच वोट प्रतिशत का अंतर ज्यादा नहीं रहा है.

शिवपुर विधानसभा सीट वाराणसी (UP Assembly Election Result 2022) जिले में ही आती है, हालांकि, यह चंदौली लोकसभा क्षेत्र के तहत आती है. वाराणसी जिले में 8 विधानसभा सीटें हैं, मगर योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री अनिल राजभर की सीट की वजह से यह इस बार हॉट सीट मानी जा रही है. साल 2012 में हुए परिसीमन के बाद चिरईगांव सीट का नाम बदलकर शिवपुर विधानसभा सीट कर दिया गया था. इस तरह से इस सीट पर अब तक दो बार चुनाव हुए हैं, जिसमें एक बार भाजपा तो एक बार बसपा ने परचम लहराया है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भगवा झंडा फहराया था. भारतीय जनता पार्टी के अनिल राजभर सबा के आनंद मोहन को भारी अंतर से हराया था. भाजपा को जहां 110453 वोट तो सपा को 56194 वोट मिले थे. इस बार यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है.

बीते पांच चुनावों में किसने जीत दर्ज की
2017- भाजपा (अनिल राजभर)
2012- बसपा (उदय लाल मौर्या)

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे
बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 325 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस 7, सपा 47 और बसपा 19 सीटें जीतने में सफल हुई थी. इसके अलावा, रालोद के खाते में भी एक सीट गई थी और अन्य का 4 सीटों पर कब्जा रहा.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें