liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज चंदौली और वाराणसी के दौरे पर सीएम योगी, देंगे करोड़ों की सौगात

UP News Live Updates: आज चंदौली और वाराणसी के दौरे पर सीएम योगी, देंगे करोड़ों की सौगात

Uttar Pradesh News Live, October 5, 2021: योगी आदित्यनाथ 6 अक्टूबर को 3 बजे चंदौली पहुचेंगे. जहां सबसे पहले मेडिकल कॉलेज सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण का काम अपने हाथों से करेंगे. इसके बाद सैयदराजा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • | October 06, 2021, 08:38 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 14 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    11:23 (IST)

    लखीमपुर खीरी मामले में अब प्रशासन सतर्क हो गया है जहां इंटरनेट सुविधाओं को दोबारा बंद कर दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा के बड़े इंतजाम किए गए हैं सीमाओं को सील कर दिया गया है. अधिकारियों की मीटिंग चल रही है. पुलिस लाइन में बाहरी नेताओं को हिरासत में रखा गया है.

    11:21 (IST)

    लखनऊ: बीजेपी नेता उमा भारती ने मेदांता पहुँचकर राम मंदिर तीर्थ छेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नित्य गोपाल दास से मिलकर उनका हाल जाना. पिछले 3 दिन से मेदांता में भर्ती है नित्य गोपाल दास.

    11:20 (IST)

    फतेहपुर: रेप में नाकाम चाचा ने की भतीजी की हत्या. विरोध करने पर गला घोंटकर की हत्या. हत्या के बाद आरोपी चाचा फरार. पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तजार. औंग थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव की घटना.

    11:19 (IST)

    ग़ाज़ियाबाद में धारा 144 लगाई गई. गाजियाबाद जिला प्रशासन का कहना सचिन पायलट सहित चार लोगों को आगे जाने की परमिशन.अगर इससे ज्यादा लोग आगे जाएंगे तो उनको रोका जाएगा. धारा 144 लगी हुई है उल्लंघन करने पर कार्यवाही भी की जाएगी.

    10:20 (IST)

    लखनऊ और तमाम शहरों में राहुल और प्रियंका के खिलाफ लगाए गए पोस्टर.सिख दंगों को लेकर लगे हैं पोस्टर. पोस्टर पर लिखा है 'नहीं चाहिए सहानुभूति.

    9:46 (IST)
    आलीगढ़: अलीगढ़ पुलिस के तीन जवानों की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत. मृतको में उपनिरीक्षक मनीष चौधरी और दो आरक्षी सुनील कुमार और पवन कुमार शामिल. थाना इगलास से अपराधियों की पकड़ के लिए दबिश देने जा रहे थे पुलिसकर्मी.जनपद मुरैना के पास हुआ भीषण सड़क हादसा. मुरैना पुलिस ने आलीगढ़ पुलिस को दी हादसे की जानकारी.

    8:44 (IST)

    अयोध्या: दलित युवती के साथ दुष्कर्म.रास्ते में जा रही युवती को खींचकर झाड़ी में ले जाकर किया दुष्कर्म.युवती के साथ मारपीट में आरोपी के दो दोस्तों ने किया सहयोग.आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म बंधक बनाने हरिजन एक्ट व दोस्तों के खिलाफ मारपीट हरिजन एक्ट की धारा में दर्ज हुआ मुकदमा. स्थानीय पुलिस मामले में पंचायत कर सुलह कर बना रही थी दबाव. एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा. थाना महाराजगंज के रसूलाबाद मठिया गांव का मामला.

    8:43 (IST)
    बहराइच: नानपारा के मृतक दोनों किसानों का हुआ अंतिम संस्कार. मृतक गुरुविंदर का दुबारा पोस्टमॉर्टम  होने के बाद आज हुआ अंतिम संस्कार.रात में 5 डॉक्टरों के पैनल ने गुरुविंदर का किया दुबारा पोस्टमॉर्टम. दुबारा पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट को नहीं  बता रही पुलिस. लखीमपुर में हादसे में नानपारा के दो किसानों की हुई थी मौत.

    8:41 (IST)
    प्रयागराज: पितृ मोक्ष अमावस्या यानि पितृ विसर्जन के मौके पर संगम में श्रद्धालुओं का लगा तांता. तीर्थ राज प्रयाग में पूर्वजों की आत्मा की शान्ति और मुक्ति के लिए श्रद्धालुओं की भीड. श्रद्धालु संगम नगरी में पहुंचकर पूर्वजों का पिण्डदान और तर्पण कर रहे हैं. श्रद्धालु त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाकर अपने पूर्वजों की आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं. सनातन हिन्दू धर्म में पितृ पक्ष में पिंडदान का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि इन दिनों में पूर्वजों को किये गए पिंडदान का फल उन्हें प्राप्त होता है. हिन्दू धर्म में पिंडदान प्रयाग,काशी और गया में ही होता है,लेकिन पितरों के श्राद्ध कर्म की शुरुआत प्रयाग के संगम तट पर मुण्डन संस्कार से ही होती है.

    वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को चंदौली (Chandauli) और वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री चंदौली में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. साथ ही सैयदराजा में जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गई. साथ ही सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किये गए है. योगी आदित्यनाथ 6 अक्टूबर को 3 बजे चंदौली पहुचेंगे. जहां सबसे पहले मेडिकल कॉलेज सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण का काम अपने हाथों से करेंगे. इसके बाद सैयदराजा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रस्तावित दोनों कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई. जहां पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के निरीक्षण के साथ जरूरी निर्देश दे दिए गए है. डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री के इस दौरे को देखते हुए अधीनस्थ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते हुए उनके दायित्व का निर्धारण कर दिया जाए, ताकि वह समय से अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो सके. वहीं सीएम कार्यक्रम को देखते हुए वीआईपी प्रोटोकॉल मेंटेन किया जा रहा है. सीएम की सुरक्षा में करीब 1 हजार पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे. जिसमें 5 एडिशनल एसपी, एक दर्जन सीओ शामिल है. इसके अलावा पीएसी व आरएएफ की भी तैनाती की जाएगी. इसके अलावा सीएम का अपना एनएसजी व कमांडो घेरा भी मौजूद रहेगा.

    विज्ञापन

    विज्ञापन