होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Vande Bharta Train: अब बनारस स्टेशन से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, बदला शेड्यूल जानें क्यों

Vande Bharta Train: अब बनारस स्टेशन से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, बदला शेड्यूल जानें क्यों

वंदे भारत का बदला शेड्यूल

वंदे भारत का बदला शेड्यूल

Vande Bharat Express: पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि ट्रेन नम्बर 22438 और 22435 नई दिल्ली- ...अधिक पढ़ें

अभिषेक जायसवाल
वाराणसी (Varanasi) से नई दिल्ली (New Delhi) तक जाने वाली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का शेड्यूल बदल गया है.अब वाराणसी (Varanasi) के कैंट रेलवे स्टेशन के बजाए बनारस स्टेशन (Banaras Station) से वंदे भारत एक्सप्रेस चलेगी. रेलवे ने ये फैसला वाराणसी प्रयागराज रेल खण्ड के झूंसी रामनाथपुर स्टेशन के बीच दोहरीकरण कार्य और झूंसी स्टेशन के रिमॉडलिंग को देखते हुए कदम उठाया है.

रेलवे की ओर से जारी रिलीज के मुताबिक, 22 मार्च से 28 मार्च यानी 7 दिनों तक बनारस स्टेशन से इसका संचालन होगा. पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि ट्रेन नम्बर 22438 और 22435 नई दिल्ली-वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस प्रयागराज-माधोसिंह, बनारस के बजाय प्रयागराज-जंघई-लोहता से बनारस जंक्शन तक चलेगी.

सप्ताह में छः दिन चलाने का हुआ था फैसला
बता दें कि हाल में ही रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन के बजाय 6 दिन चलाने का फैसला किया था. अब ये ट्रेन सोमवार, मंगलवार ,बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी चल रही है.गौरतलब है कि अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ 5 दिन चल रही थी. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक जल्द गुरुवार को भी इसके संचालन का अंतिम निर्णय जल्द हो सकता है. इसके बाद सप्ताह में सातों दिन ये ट्रेन पटरी पर चलती दिखेगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

Tags: Uttar pradesh news, Vande bharat, Vande bharat train, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें