होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Vande Bharat Express: बनारस से सिर्फ 6 घंटे में पहुंचेंगे हावड़ा, 150KM की रफ्तार से दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat Express: बनारस से सिर्फ 6 घंटे में पहुंचेंगे हावड़ा, 150KM की रफ्तार से दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat Train: बनारस से छह घंटे में  हावड़ा का सफर तय होगा.

Vande Bharat Train: बनारस से छह घंटे में हावड़ा का सफर तय होगा.

Vande Bharat Varanasi-Howrah Express: बनारस और हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन इसी साल अप्रैल से शुरू होने की संभावना है. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र बनारस को जल्द ही एक और सेमी हाई स्पीड ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. नई दिल्ली-वाराणसी के बीच वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) की सफलता के बाद अब हावड़ा से बनारस के बीच भी इस ट्रेन को चलाया जाएगा. माना जा रहा है कि इसी साल अप्रैल से इसकी शुरुआत भी हो जाएगी. ये ट्रेन महज 6 घंटे में बनारस से हावड़ा का सफर तय करेगी.

वंदे भारत ट्रेन 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी. हालांकि वर्तमान समय में इस रूट पर 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही ट्रेन चलती हैं, लेकिन अब इस स्पीड को 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ाया जाएगा. बनारस से हावड़ा के बीच इस ट्रेन की शुरुआत से व्यापारियों को भी बड़ा फायदा होगा. ये ट्रेन वाराणसी से पीडीडीयू नगर, गया और धनबाद होते हुए हावड़ा तक सफर करेगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

बनारस स्टेशन से चलेगी ट्रेन
रेलवे विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से गया रेलखंड के बीच पटरी मरम्मत का काम भी तेजी से चल रहा है, जो अब अंतिम दौर में है. इस ट्रेन की शुरुआत के बाद वाराणसी से चलने वाली ये दूसरी सेमी हाई स्पीड ट्रेन होगी. ये ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे के बनारस स्टेशन से चलेगी.

दो घंटे में गया, तो 6 घंटे में हावड़ा
इस सेमी हाईस्पीड ट्रेन की शुरुआत के बाद वाराणसी से हावड़ा का सफर करीब 6 घंटे में पूरा होगा. इसके अलावा गया के लिए लोगों को सिर्फ 2 घंटे का वक्त लगेगा.

Tags: Howrah news, Indian Railways, Pm narendra modi, Vande bharat train, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें