Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Varanasi: हाईटेक होंगे वाराणसी के 8 स्वास्थ्य केंद्र,बनेगा सीसीयू वार्ड जानिए क्या है प्लान

Explainer Varanasi: हाईटेक होंगे वाराणसी के 8 स्वास्थ्य केंद्र,बनेगा सीसीयू वार्ड जानिए क्या है प्लान

वाराणसी

वाराणसी के स्वास्थ्य केंद्र होंगे हाईटेक बनेंगे सीसीयू वार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) को जल्द ही बड़ा तोहफा मिलेगा.वाराणसी के आठ ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) को और हाईटेक होंगे.आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत आठ ब्लाकों के स्वास्थ्य केंद्र पर क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) वार्ड बनाए जाएंगे. इस वार्ड में 25 बेड होंगे. 

अधिक पढ़ें ...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) को जल्द ही बड़ा तोहफा मिलेगा.वाराणसी के आठ ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) को और हाईटेक होंगे.आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत आठ ब्लाकों के स्वास्थ्य केंद्र पर क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) वार्ड बनाए जाएंगे. इस वार्ड में 25 बेड होंगे. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भी 100 बेड का सीसीयू वार्ड बनेगा.वाराणसी के 9 अस्पतालों में सीसीयू वार्ड के बनने के बाद क्रिटिकल मरीजो को बीएचयू और बड़े शहरों के चक्कर भी नहीं काटने होंगे.

    इस मामले में स्थानीय प्रशासन को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पत्र भी प्राप्त हो गया है. वाराणसी के सीएमओ डॉ राहुल गुप्ता ने बताया कि 9 अस्पतालों में सीसीयू वार्ड के संचालन के लिए डॉक्टरों की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी.इसके लिए जल्द ही विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम बनाई जाएगी.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर