वाराणसी: खेतों में बोरियों में बंद फेंके मिले एंटीबायोटिक इंजेक्शन, सकते में स्‍थानीय प्रशासन

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले के सारनाथ क्षेत्र के साथवा गांव में उस वक्त सनसनी फैल गयी जब एंटीबायोटिक इंजेक्शन बोरे में फेंके हुए मिले.

  • Share this:

वाराणसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले के सारनाथ क्षेत्र के साथवा गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एंटीबायोटिक इंजेक्शन बोरे में फेंके हुए मिले. ग्रामीणों की जब नजर पड़ी तो हड़कम्प मच गया. नजारा देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ भी जुटनी शुरू हो गई. सूचना पाकर पहुची पुलिस ने इंजेक्शनों को एकत्रित कर अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई. दरअसल, शुक्रवार तड़के थाना सारनाथ के साथवा गांव के एक खेत में ये एंटीबायोटिक इंजेक्शन मिले. इन इंजेक्शनों के साथ कई तरह के सिरप और दवाएं भी शामिल थीं.

खेतों के अलग-अलग स्थानों पर ये फेंके गए थे, जो कि 3 बोरियों में थे. गांव के ही समाजसेवी आनंद पाण्डेय ने जब खेतों में इन दवाओं को फेंका हुआ देखा तो उन्होंने पुलिस सूचना दी. जिसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुची. आनंद पाण्डेय ने बताया कि ये सभी दवाएं अभी सही हैं. कोई भी दवा एक्सपायर नहीं है. आनंद पाण्डेय ने इस वीडियो को ट्वीट के जरिये जिलाधिकारी व पुलिस कमिश्नर को टैग किया.

उपयोग में लाई जाएंगी दवाएं

मामले को लेकर जब सारनाथ थानाध्यक्ष से न्यूज 18 ने बात की तो बड़ी बात सामने आई. दरअसल, ये सभी दवाएं क्षेत्र में ही स्थित पटेरवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के हैं और सभी दवाएं उपयोगी हैं. इन दवाओं को केंद्र के ही किसी व्यक्ति ने बाहर फेंक दिया था, जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया तब मामले से पर्दा उठा. बहरहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने सारनाथ थाना से सम्पर्क कर दवाइयों को सुपुर्दगी ले ली है और वापस उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेरवा भेजा जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज