वाराणसी : एक्टर श्रेयस तलपड़े की फ़िल्म 'लव यू शंकर' का विरोध, BHU छात्रों ने रुकवाई शूटिंग

वाराणसी में एक्टर श्रेयस तलपड़े की फिल्म लव यू शंकर का विरोध

वाराणसी में एक्टर श्रेयस तलपड़े की फिल्म लव यू शंकर का विरोध

बीएचयू (BHU) के छात्र डॉ. मुनीश मिश्रा ने बताया कि फ़िल्म का नाम 'लव यू शंकर'(Movie Love You Shankar) है और आज जो गाना फिल्माया जा रहा था उस गाने का शीर्षक ओम जय जगदीश था, लेकिन इस धार्मिक गाने पर मंच पर छोटे-छोटे कपड़े पहन कर लड़कियां अश्लील डांस कर रही थीं

  • Share this:
वाराणसी. धर्म नगरी वाराणसी (Varanasi) में बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म 'लव यू शंकर' (Movie Love You Shankar) की शूटिंग (Shooting) पिछले एक हफ्ते से चल रही है. जिसमें मुख्य किरदार अभिनेता श्रेयस तलपड़े (Actor Shreyas Talpade) निभा रहे हैं. लेकिन अब इस फ़िल्म की शूटिंग वाराणसी पुलिस (Police) ने रोक दी है. शूटिंग रोकने का कारण स्थानीय लोगों और बीएचयू (BHU) के छात्रों द्वारा विरोध किया जाना है. आरोप है कि फ़िल्म में धार्मिक गाने पर अश्लील डांस किया जा रहा था, जिसके कारण विरोध शुरू हुआ.

एक गाने को लेकर है विरोध

दरअसल, इस फ़िल्म की शूटिंग बनारस के कई हिस्सों में पिछले एक हफ्ते से चल रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को वाराणसी के अस्सी घाट पर फ़िल्म के गाने की शूटिंग हो रही थी. जिसमें पूरे अस्सी घाट को फ़िल्म के आधार पर सजाया गया था. इसी बीच फ़िल्म में गाने की शूटिंग शुरू हुई. जिसके कुछ देर बाद ही विरोध होना शुरू हो गया. विरोध तेज होने के कारण मौके पर पहुचीं पुलिस ने आनन-फानन में शूटिंग बंद करवा दिया.

अश्लीलता फैलाने का आरोप
बीएचयू के छात्र डॉ. मुनीश मिश्रा ने बताया कि फ़िल्म का नाम 'लव यू शंकर' है और आज जो गाना फिल्माया जा रहा था उस गाने का शीर्षक ओम जय जगदीश था, लेकिन इस धार्मिक गाने पर मंच पर छोटे-छोटे कपड़े पहन कर लड़कियां अश्लील डांस कर रही थीं, जो कि काशी समेत इस पवित्र अस्सी घाट का भी अपमान है. जिसके कारण हमने विरोध किया.

सपा ने भी किया विरोध

उधर समाजवादी पार्टी ने भी इस शूटिंग पर अपना बयान जारी किया है. सपा की स्थानीय इकाई ने भी फ़िल्म का विरोध किया है. समाजवादी पार्टी युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष सत्य प्रकाश सोनकर ने कहा कि बनारस को धर्म, परम्परा एवं संस्कृति के लिए जाना जाता है. ऐसे में किसी फिल्म के नाम पर यहां की संस्कृति और धर्म का मजाक उड़ाना सही नहीं है. फ़िल्म की शूटिंग होनी चाहिए, लेकिन ऐसे गानों और दृश्य के लिए यह स्थान उचित नहीं हैं. अगर इस गाने का फिल्मांकन अश्लील रहा तो हम इसका पूरा विरोध करेंगे.



'लव यू शंकर' को लेकर बनारस में पिछले कई दिनों से चर्चा हो रही है. चर्चा फ़िल्म के नाम को लेकर चल रही थी कि ऐसे में अस्सी घाट पर गाने की शूटिंग ने विरोध करने का अवसर दे दिया. साफ है कि धर्म नगरी में यदि धार्मिक स्थान पर ऐसे दृश्य का फिल्मांकन किया जाएगा तो बनारस में विरोध होना लाजमी है. ऐसे में अब फ़िल्म मेकर को समझना होगा कि इस फ़िल्म से इस गाने को हटाया जाए या फिर इसकी शूटिंग की लोकेशन को बदला जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज