वाराणसी: अटल जी के अस्थि विसर्जन पर गूंजेगी उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की शहनाई

उस्ताद के परिजनों ने बताया कि वे 'रघुपति राघव राजा राम' की धुन बजाकर पूर्व पीएम को अपनी श्रद्धांजलि देंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 2:44 PM IST
वाराणसी: अटल जी के अस्थि विसर्जन पर गूंजेगी उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की शहनाई
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 2:44 PM IST
मोक्ष नगरी वाराणसी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि विसर्जन के दौरान भारत रत्न बिस्मिल्लाह खां की शहनाई गूंजेगी. उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिजन उनकी शहनाई से राम धुन बजाकर अटलजी को श्रद्धांजलि देंगे. उस्ताद के परिजनों ने बताया कि वे 'रघुपति राघव राजा राम' की धुन बजाकर पूर्व पीएम को अपनी श्रद्धांजलि देंगे.

बता दें वाराणसी में 25 अगस्त को अटल जी की अस्थियों का गंगा में विसर्जन होना है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व चंदौली से सांसद डॉ महेंद्र नाथ गंगा में अटलजी की अस्थियों का विसर्जन करेंगे. वाराणसी में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा निकालने की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. शहर के 65 जगहों से यात्रा गुजरेगी. इस दौरान पुष्प वर्षा भी की जाएगी.

बता दें गुरुवार को राजधानी लखनऊ में अटल जी की अस्थि यात्रा निकाली जा रही है. शहर के कई चौराहे से होते हुए अटल जी की अस्थियों को गोमती नदी में विसर्जित किया जाएगा. इसके बाद प्रदेश की विभिन्न नदियों में उनका विसर्जन किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के 16 अलग-अलग स्थानों की प्रमुख नदियों में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा. बीजेपी के राज्य मुख्यालय से 24 अगस्त को सुबह 9 बजे प्रमुख नदियों में अस्थियों के विसर्जन के लिए 16 कलश रवाना किए जाएंगे. कलश को प्रदेश सरकार के एक मंत्री व पार्टी के एक प्रदेश पदाधिकारी अपने साथ लेकर जायेंगे.

इससे पहले आज उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र गुरुवार को शुरू हुआ है. पहले दिन विधानसभा और विधान परिषद में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया गया. सदन सभी दलों के नेताओं ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी.

(इनपुट: नितिन पांडेय)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर