वाराणसी: सेल्फी लेने के चक्कर में दर्शनार्थियों से भरी नाव गंगा में पलटी, दो लापता

मौके पर पुलिस बचाव व राहत कार्य में जुटी है.

मौके पर पुलिस बचाव व राहत कार्य में जुटी है.

Boat Accident: वाराणसी के शिवाला घाट के बगल में स्थित तुलसीघाट का मामला. गंगा में दर्शनार्थियों को बैठा कर सैर करवा रही नाव के नदी में पलटने से 9 दर्शनार्थी गंगा में डूबने लगे.

  • Share this:

वाराणसी. धर्मनगरी वाराणसी (Varanasi) में रविवार शाम को दर्शनार्थियों से भरी नाव गंगा में पलट (Boat Tragedy) गई. इस हादसे में दो लोग लापता हैं, जबकि सात लोगों को बचा लिया गया. नाव पर कुल 9 लोग सवार थे. जानकारी के मुताबिक सेल्फी लेने के चक्कर में नाव एक तरफ पलटी और गंगा में पूरी तरीके से समाहित हो गई. जिसके बाद नाव सवार 9 लोग गंगा में डूबने लगे. हालांकि स्थानीय लोगों के प्रयास से 7 लोगों को बचाया गया, लेकिन दो अभी भी लापता है. मौके पर एनडीआरएफ समेत वाराणसी पुलिस सर्च अभियान चला रही है.

मामला वाराणसी के शिवाला घाट के बगल में स्थित तुलसीघाट का है. जिसके सामने से बीच गंगा नें दर्शनार्थियों को बैठा कर एक नाव सैर करवा रही थी कि तभी नाव गंगा नें पलट गई. नाव पर सवार 9 दर्शनार्थी गंगा में डूबने लगे. स्थनीय नाविकों और लोगों ने जब ये मंजर देखा तो वे लोगों की जान बचाने के लिए कूद गए.

सेल्फी लेने के चक्कर में हुआ हादसा

स्थानीय नाविकों की तत्परता से 9 में से 7 लोगो को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया. हालांकि अभी दो लोग लापता है. उनकी तलाश के लिए स्थानीय गोताखोरों के साथ ही एनडीआरफ की टीम लगाई गई है.एसपी सिटी विकास चन्द्र तिवारी ने बताया कि सभी दर्शनार्थी स्थनीया थे. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नाव पर सवार सभी लोग सेल्फी लेने के लिए एक तरफ आ गए थे जिसके कारण नाव पलट गई. नाव पूरी तरह से सुरक्षित थी. नाव में कोई छेद नही था. घटना सेल्फी लेने के कारण हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज