होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi Cantt Election Result: वाराणसी कैंट में लहराया भगवा, BJP के सौरभ श्रीवास्तव को मिली जीत

Varanasi Cantt Election Result: वाराणसी कैंट में लहराया भगवा, BJP के सौरभ श्रीवास्तव को मिली जीत

2017 में भाजपा के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया था.

2017 में भाजपा के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया था.

Varanasi Cantt Assembly Seat Result: वाराणसी कैंट विधानसभा बीजेपी (BJP) का गढ़ माना जाता है. यहां पर श्रीवास्तव परिवार ...अधिक पढ़ें

Varanasi Cantt Assembly Seat Result Live: वाराणसी कैंट विधानसभा बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां पर श्रीवास्तव परिवार का कब्जा रहा है, जो लगातार भाजपा की टिकट पर विजयी होते रहे हैं. इस सीट से बीजेपी ने सौरभ श्रीवास्तव को  (BJP Saurabh Shrivastav) हैट्रिक लगाने के लिए दोबारा टिकट दिया था और उन्होंने पार्टी के विश्वास टूटने नहीं दिया. उन्होंंने सपा की पूजा यादव को हराकर एक बार फिर से भगवा लहराया है.

सपा ने पूजा यादव (SP Candidate Pooja Yadav) को बीजेपी का किला भेदने के लिए उतारा था, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाईं, लेकिन उन्होंने बीजेपी को पूर्णजोर टक्कर दी. उन्होंने इस सीट से कुल 60989 वोट और सौरभ श्रीवास्तव को 147833 वोट हासिल किए हैं. दोनों के बीच दुगुनी वोटिंग का फासला रहा है. बीजेपी के लिए ये बड़ी ही खुशी की बात है कि उनकी सुरक्षित सीट उनके हाथ में ही रही है.

वाराणसी कैंट विधानसभा सीट

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

इस सीट पर सात बार से लगातार न केवल भाजपा का कब्जा रहा है बल्कि, एक ही परिवार का राज रहा है. वाराणसी कैंट विधानसभा सीट पर श्रीवास्तव परिवार का कब्जा रहा है जो लगातार भाजपा की टिकट पर जीतते रहे हैं. वाराणसी कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा के सौरभ श्रीवास्तव ने 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव को करीब बड़े वोटों के अंतर से हराया था. इस सीट पर भाजपा को जहां 132609 वोट तो कांग्रेस को 71283 वोट मिले थे. वाराणसी कैंट सीट पर श्रीवास्तव परिवार के ही अलग-अलग लोगों का कब्जा रहा है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें