होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi News: शिव मंदिर में कोलंबिया के जोड़े ने लिए 7 फेरे

Varanasi News: शिव मंदिर में कोलंबिया के जोड़े ने लिए 7 फेरे

विदेशी जोड़ों ने हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

विदेशी जोड़ों ने हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

UP News: वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विदेशी जोड़े ने पूरे हिन्दू रीति रिवाज से शादी की.अग्नि के सात फेरों के साथ ईवान ने डे ...अधिक पढ़ें

  • Local18
  • Last Updated :

    रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में हर दिन हजारों विदेशी पर्यटक आते हैं.जो यहां की सभ्यता और संस्कृति को देखकर उसमें रच और बस जाते हैं. गुरुवार को भगवान बुद्ध के प्रथम उपदेश स्थली सारनाथ (Sarnath) में भी ऐसा ही अद्भुत नजारा देखने को मिला.यहां कोलंबिया से आए ईवान और डेनियला ने सारंगनाथ मंदिर परिसर में सात फेरे लेकर एक दूजे के बने.इस अद्भुत शादी की चर्चा पूरे दिन इलाके में रही.बताते चलें कि विवाह का आयोजन अयोध्या के रहने वाले आदित्य और कृष्णकांत त्रिपाठी ने कराया.

    वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विदेशी जोड़े ने पूरे हिन्दू रीति रिवाज से शादी की.अग्नि के सात फेरों के साथ ईवान ने डेनियला की मांग में सिंदूर भरा. फिर पवित्र अग्नि के फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ रहने का वचन लिया. इस दौरान हर-हर महादेव के जयकारों से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा. हिन्दू रीति रिवाज से विवाह के बाद नव विवाहित विदेशी दम्पति ने भगवान शिव के मंदिर में मत्था टेक आशीर्वाद लिया.

    16 नवम्बर को आए थे वाराणसी
    बताते चलें कि 16 नवम्बर को ये विदेशी जोड़ा मध्यप्रदेश के पन्ना से वाराणसी आए था.इनके मित्र आदित्य ने यहां उनकी शादी की पूरी व्यवस्था की थी और पण्डित कृष्णकांत त्रिपाठी ने हिन्दू रीति रिवाज से उनका विवाह कराया.विवाह के बाद नव विवाहित जोड़े ईवान और डेनियला ने बताया कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता से उनका बेहद लगाव है. जिसके कारण उन्होंने काशी में आकर हिन्दू रीति रिवाज से शादी की. हमने पहले ही इसका निश्चय किया था कि सनातन धर्म से विवाह कर वो अपने जीवन की नई शुरुआत करेंगे.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: UP news, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें