वाराणसी: DM ने 369 बस मालिकों पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश, जानें पूरा मामला
Varanasi News in Hindi

वाराणसी: DM ने 369 बस मालिकों पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश, जानें पूरा मामला

दरअसल, श्रमिकों को रेलवे स्टेशन (Railway Station) से गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने 406 निजी बसों का अधिग्रहण किया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर जिलाधिकारी (DM) ने 369 बस मालिकों पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने का आदेश दिया है. दरअसल, श्रमिकों को रेलवे स्टेशन से गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने 406 निजी बसों का अधिग्रहण किया था. लेकिन स्टेशन पर सिर्फ 37 बसें ही पहुंची. ऐसे में आदेश का पालन नहीं करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

उधर, गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में धारा 188 और लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर रविवार को दस लोग गिरफ्तार किए गए, जबकि 350 वाहनों का चालान काटा गया. साथ ही पुलिस ने दो वाहनों को जब्त भी किया है. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लॉकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आज छह मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि 1180 वाहनों की जांच की गई. 350 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है. उन्होंने बताया कि आकस्मिक सेवाओं से जुड़े 14 वाहनों को परमिट जारी किया गया है.

मास्क नहीं पहनने पर 8 हजार लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई
इसी बीच ये भी खबर सामने आई है कि उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 8 हजार लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क और सैनेटाइजर का आवश्यक रूप से उपयोग करें. अगर कोई ग्राहक बिना मास्क लगाए सामान लेने आता है तो वो उसे सामान ना दें. उन्होंने बताया कि प्रदेश में हर किसी का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अवस्थी के मुताबिक मास्क नहीं पहनने पर अब तक 8 हजार लोगों पर जुर्माना किया गया है. उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन किए जाने वाले हर व्यक्ति के हर सामान जैसे बैग, मोबाइल, चार्जर को भी डिसइनफेक्ट किया जाएगा. इतना ही नहीं जब वह व्यक्ति क्वांरटाइन से निकलेगा तो उस समय भी उसके सामान को डिसइनफेक्ट करने का निर्देश जारी किया गया है.



ये भी पढ़ें- 



लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई
First published: May 25, 2020, 1:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading