काशी का होगा कायाकल्प, IL&FS के साथ हुआ करार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 13, 2017, 5:33 PM IST
काशी का होगा कायाकल्प, IL&FS के साथ हुआ करार
काशी का होगा कायाकल्प, IL&FS के साथ हुआ करार
ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 13, 2017, 5:33 PM IST
पुरुषोत्तम सिंह

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काया कल्प के लिए दो दिवसीय स्मार्ट सिटी कान्क्लेव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन एक निजी होटल में किया जा रहा है. इस अवसर पर जापान के मंत्री केमलको सोने भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस कॉन्क्लेव में IL&FS (आईएलएफएस) के साथ एमओयू साईन किया गया है. जो शहर की प्रमुख जगहों के सौंदर्यीकरण और प्रमुख जगहों को एक नया रुप देने में अपनी भूमिका अदा करेगा.

उम्मीद है आने वाले दिनों में काशी की तस्वीर बदली-बदली नजर आयेगी. इसकी डीपीआर पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही तैयार कर ली गई थी जो अब प्रत्यक्ष रूप में दिखेगा. इसके लिए वाराणसी का जिला प्रसाशन भी लंबे समय से प्रयासरत था. लेकिन फंड की कमी राह का रोड़ा बन रही थी. इस अवसर पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जिसको जो कार्य सौंपा गया है, वे अगर उसको समय रहते पूर्ण करें तो निश्चित तौर पर काशी के स्मार्ट सिटी बनने का सपना जल्द ही पूरा होगा. वहीँ वाराणसी जोन के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने का काम बहुत तेजी से हो रहा है. कई सारे प्रोजेक्टों का डीपीआर तैयार करके उसको पूरा भी किया जा रहा है. और हमें उम्मीद है कि एक-दो महीने के भीतर ये काम धरातल पर दिखना भी शुरु हो जायेगा.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर